PPD network क्या है ? PPD साइट्स से पैसे कैसे कमाए

PPD netwok sites kya hai?

Pay Per Download (PPD) Network  - आज की इस पोस्ट में हम आपको online money कमाने का एक नया तरीका बताने वाले है जिसका नाम है PPD network. यदि आप blogger और आपके blog पर daily अच्छा खासा traffic आता है या फिर social media platforms पर आपके बहुत ज्यादा followers है तोह आप PPD networks के माध्यम से extra money कमा सकते है.

PPD नेटवर्क क्या है ?

PPD का पूरा नाम Pay Per Download होता है. जैसा की नाम से ही स्पष्ट है इसमें आपको प्रत्येक download के पैसे मिलते है. अगर आपका भी कोई blog या website है जिस पर डेली अच्छा ख़ासा ट्रैफिक आता है तोह आप भी PPD network से अच्छी income कर सकते है.


PPD sites पर आप अपना account बनाकर किसी भी file को upload कर सकते है और उसका download link अपनी website ,blog या social media पर share कर सकते है जब भी कोई visitor आपके लिंक से वो file download करेगा तोह आपको उसका पैसा मिलेगा. आप किसी भी प्रकार की फाइल जैसे - image , videos , text आदि प्रकार की files upload कर सकते है. इसके अलावा आप इन sites के referal program से भी income कर सकते है.

PPD sites दो तरह की होती है एक जिनपर फाइल डाउनलोड करने से पहले हमे एक सर्वे कम्पलीट करना पड़ता है दूसरी बिना survey complete कर फाइल को डाउनलोड करना. सर्वे वाली PPD साईट आपको प्रति डाउनलोड पर ज्यादा पे करती है. ये साइट्स आपको प्रति हज़ार डाउनलोड के हिसाब से 2 से 10 US dollar तक pay करती है. बिना survey वाली साइट्स पर आपको प्रति एक हज़ार डाउनलोड के 0.2 - 0.5 US dollar तक मिल जाता है.

पैसा कैसे मिलेगा

PPD से आप जो पैसा कमाते है वो आपको US Dollar में मिलता है. आपक अपनी payment - payza, paypal, payoneer या अन्य e-currency wallet के माध्यम से रिसीव कर सकते है, जहाँ से बाद में आप इसे अपने लोकल बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर सकते है.

Internet पर search करने पर आपके बहुत सारी PPD साइट्स मिल जाएगी लेकिन इनमे आधे से ज्यादा फ्रौड होती होती है और आपको कोई पैसा नहीं देती है. किसी भी साईट को ज्वाइन करने से पहले आप उसके terms and conditions के बारे में अच्छे से पढ़ ले और उस साईट का review भी जरुर चेक कर ले.

Best Pay Per Download (PPD) Sites to earn money

  • Uploadocean.com
  • Up-load.io
  • Usercloud.com
  • DollarUpload.com
  • Uplod.org

दोस्तों ये थी जानकारी PPD sites क्या होती है और इससे पैसे कैसे कमाते है के बारे में यदि आप अपने ब्लॉग या सोशल मीडिया से एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते है तोह आप PPD साइट्स को ज्वाइन कर सकते है.
और नया पुराने