Amazon India Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए

amazon affiliate se paise kamaye

इस पोस्ट में हम बात करने वाले ही अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम क्या है की और अमेज़न एफिलिएट से पैसे कैसे कमाए.

Amazon जैसा की आप जानते है दुनिया की सबसे बड़ी e-commerce company है. भारत में भी amazon online shopping के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय साईट है. इंडिया में flipkart को amazon से कड़ी टक्कर मिल रही है. amazon ने इंडिया में भी affiliate program शुरू किया है जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति amazon affiliate program ज्वाइन करके online money कमा सकता है.

Amazon Affiliate Program क्या है 

अमेज़न ने अपनी sale को बढाने के लिए amazon affiliate program की शुरुआत की है. इस program को कोई भी व्यक्ति जिसके पास अपनी खुद की वेबसाइट , ब्लॉग या मोबाइल एप्प वगैरह है इसके affiliate को join कर सकता है. amazon affiliate join करने के बाद हमे हर प्रोडक्ट के लिए एक यूनिक URL जिसे affiliate link कहते है मिलता है. जिसे हमे अपनी website या blog पर share करना होता है जब भी कोई कस्टमर हमारे link के द्वारा amazon की साईट पर पहुँचता है और उस product को खरीद लेता है तोह हमे उसके बदले में हमे कुछ commission मिलता है.

Amazon Affiliate program से कितना कमा सकते है 

अमेज़न एफिलिएट से हम कितना पैसा कमा सकते है ये सवाल आपके मन में भी उठा होगा तोह इससे आप कितना कमायोगे कुछ नहीं कहा जा सकता. ये पूरी तरह निर्भर करता है आपके ब्लॉग पर कितना ट्रैफिक है और आपका ब्लॉग किस विषय पर है.

आप कौन सा product promote कर रहे है ये भी आपको देखना होगा क्युकी अलग अलग प्रोडक्ट का कमीशन कम या ज्यादा हो सकता है. जितनी ज्यादा आप सेल करवा देंगे उतना ज्यादा पैसा आप कमा पाएंगे. कुछ लोग इससे महीने में कुछ हज़ार रूपए ही कमा पाते है वही कुछ लोग महीने में लाखो रूपए की कमाई भी कर लेते है.

Amazon Affiliate account कैसे बनाये 

दोस्तों amazon affiliate program ज्वाइन करने के लिए सबसे पहले तोह आपके पास ब्लॉग या वेबसाइट या यूट्यूब चैनल होना चाहिए इसके साथ ही पेमेंट प्राप्त करने के लिए बैंक अकाउंट और pan card की भी जरुरत होगी.

Step 1: अमेज़न एफिलिएट अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप इस amazon affiliate program link पर जाए. यहाँ आपको "Join now for free" पर क्लिक करना है. इसके बाद login पेज में नीचे दिख रहे आप्शन "Create a new Amazon account"  पर क्लिक करना है.

Step 2: अगले स्टेप में आपको अपना नाम , ईमेल और पासवर्ड डालकर "Create your account"  पर tap करना है. इसके बाद जो पेज खुलेगा उसमे आपको कुछ डिटेल भरनी है जैसे – payee name , address ,city , phone number वगैरह भरकर नेक्स्ट पर क्लिक कर देना है.

Step 3: अगले स्टेप में आपको अपनी website का URL या मोबाइल एप्प का link डालना है और आगे बढ़ जाना है. इसके बाद आपको अपनी Store ID बनानी है इसमें आपक कोई भी नाम डाल सकते हो. इसके बाद अन्य जानकारी भरकर फिनिस कर देना है बस आपका account create हो चूका है.

Step 4: अब आपको अपनी payment details देनी है आप चाहे तोह इसे बाद में भी दे सकते है.
अब बारी आती है amazon product को सेलेक्ट कर अपनी affiliate link create करने की जिसे share कर आप पैसा कमाएंगे.

अमेज़न एफिलिएट से ज्यादा कमाई कैसे करे -

अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम से अच्छी कमाई करने के लिए आप अपने ब्लॉग टॉपिक से रिलेटेड प्रोडक्ट्स को ही प्रमोट करे . प्रोडक्ट्स के बारे में रिव्यु आर्टिकल लिखे और उसमे अपना एफिलिएट लिंक शेयर करे इससे विसिटर्स का इंटरेस्ट बढेगा और अगर वो इसे आपके लिंक के जरिये खरीद लेते है तोह आपको उसका कमीशन मिलेगा. एक हाई ट्रैफिक ब्लॉग पर ऐड नेटवर्क से ज्यादा कमाई एफिलिएट मार्केटिंग के जरिये की जा सकती है.

तोह दोस्तों यदि आप भी ब्लॉगर है और आपके ब्लॉग अच्छा ट्रैफिक है तोह आप अमेज़न एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते है.
और नया पुराने