यूको बैंक बैलेंस चेक नंबर | UCO Bank Balance Enquiry Number

uco bank balance check number

UCO Bank Balance Enquiry Number : यूको बैंक भारत के प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंकों में से एक है. यूको बैंक की शाखाये और एटीएम पुरे देश में मौजूद है. आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की यूको बैंक का बैलेंस कैसे आप घर बैठे ही पता कर सकते है. यूको बैंक ने अपने कस्टमर की सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर की सुविधा दे राखी जिस पर कॉल कर करके आप अपने खाते से सम्बंधित जानकारी ले सकते है.


यूको बैंक बैलेंस चेक नंबर | UCO Bank Balance Check Number

1800 274 0123 (Toll-free)

यूको बैंक के कस्टमर्स ऊपर दिए टोल फ्री नंबर पर कभी भी कॉल कर अपने अकाउंट की जानकारी प्राप्त कर सकते है.


यूको बैंक SMS बैंकिंग से बैलेंस पता करे 

यूको बैंक का बैलेंस sms के जरिये पता करने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बैंक के नंबर पर एक sms भेजना होगा. अपने मोबाइल के मेसेज बॉक्स में जाकर टाइप करे - UCOBAL <mpin> और इसे भेज दे 56161 पर

एटीएम से यूको बैंक बैलेंस कैसे चेक करे यदि आप यूको बैंक एटीएम कार्ड का इस्तेमाल करते है तोह इसके माध्यम से आप किसी भी एटीएम पर जाकर अपना वर्तमान अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है. एटीएम से बैलेंस पता करने के लिए

  • आप किसी भी एटीएम मशीन पर जाकर अपना कार्ड इन्सर्ट करे
  • अपना 4 अंको का पासवर्ड दर्ज करे
  • सामने स्क्रीन पर Balance Enquiry का आप्शन चुने
  • आपके सामने अकाउंट की जानकारी आ जाएगी
  • आप इसका प्रिंट पर्ची भी निकाल सकते है.

UCO Bank m-passbook से बैलेंस पता करे 

यूको बैंक ने m-passbook मोबाइल एप्प लांच कर दी है इस एप्प के माध्यम से आप अपने स्मार्ट फ़ोन में कभी भी अपनी पासबुक देख सकते है. और अपने अकाउंट की सभी लेटेस्ट डिटेल्स प्राप्त कर सकते है. इसके लिए आपको इन्टरनेट कनेक्शन की जरुरत पड़ेगी. m-passbook में रजिस्टर करने के लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए.

ऊपर दिए गए तरीको के अलावा आप पासबुक एंट्री , मोबाइल बैंकिंग और इन्टरनेट बैंकिंग के माध्यम से भी अपना अकाउंट बैलेंस जान सकते है. यूको बैंक से सम्बंधित किसी भी प्रकार की और अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी ब्रांच में संपर्क करे या बैंक की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करे. 



UCO Bank Balance Check and Mini Statement Check through Missed Call. यूको बैंक बैलेंस चेक टोलफ्री नंबर
और नया पुराने