UCO mPassbook app | यूको बैंक पासबुक में मोबाइल कैसे देखे

uco bank m-passbook online registration

UCO mPassbook app: आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की यूको बैंक अकाउंट की पासबुक आप अपने स्मार्ट फ़ोन में कैसे देख सकते है. UCO Bank ने अपने सभी कस्टमर्स के लिए एक नयी app लॉन्च की है जिसका नाम है UCO Bank m-passbook app. इस app की मदद से आप अपनी passbook की डिटेल online अपने mobile पर देख सकेंगे.

UCO mPassbook app | यूको बैंक पासबुक में मोबाइल कैसे देखे

जहाँ पहले आपको अपने UCO bank account के statement के लिए bank ब्रांच में जाकर लाइन में खड़े होकर फिजिकली passbook print करने जाना पड़ता है. वही m-passbook app के आ जाने से आपको हर महीने passbook update करने के झंझट से भी छुटकारा मिलेगा.

UCO mPassbook app के जरिये आप कभी भी अपने mobile पर अपना account statement चेक कर सकते है. ये app एंड्राइड और ios दोनों प्लेटफार्म के लिए उपलब्ध है. m-passbook सेवा शुरू करने के लिए आपको इसके लिए रजिस्टर करना होगा.

यूको बैंक मोबाइल पासबुक एप्प में रजिस्टर कैसे करे 

UCO Bank m-passbook सेवा शुरू करने के लिए सबसे पहले आप app store में जाकर UCO m-passbook app डाउनलोड और इनस्टॉल करे. ध्यान रहे पासबुक एप्प हमेशा google playstore से ही डाउनलोड करे अन्य किसी भी श्रोत या मिलते झूलते नामो वाली एप्प डाउनलोड करने से बचे.

आप उसी फ़ोन में इस एप्प को डाउनलोड करे जिसका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर्ड है. दुसरे फ़ोन में एप्प काम नहीं करेगा. एप्प इनस्टॉल करने के बाद रजिस्टर करने के लिए आप निम्नलिखित स्टेप्स कोफॉलो करे.

First step -

  • यूको मोबाइल पासबुक एप्प को अपने मोबाइल में ओपन करे और अपनी language सेलेक्ट करे.
  • अगले स्टेप में आपको अपना bank account number और registered mobile number डालना है और proceed पर tap करना है.


  • अब सामने screen पर आपको अपना नाम और account number दिखाई देगा इसे Yes करे.
  • अब आपके registered mobile number पर एक password यानी OTP आएगा जिसे enter कर submit करना है.
  • अब आपको अपना 4 digit MPIN सेट करना है जिसे आप login करने के लिए use करेंगे. इस पिन को आपको याद भी रखना होगा.
  • बस हो गया आपने m-passbook के लिए successfull रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया है. 

second step -
  • अब एक बार फिर आप UCO m-passbook app को ओपन करे और MPIN डालकर login करे.login करने के Passbook वाले आप्शन पर क्लिक करे.
  • अगली screen पर आपकी passbook ओपन हो जाएगी जिसमे आप अपने खाते में हुए लेन देन के बारे में देख सकते है. इस statement को आप डाउनलोड भी कर सकते है.

uco bank passbook online

  
तोह दोस्तों ये थी जानकारी UCO bank passbook online पाने mobile पर कैसे देखे. इस एप्प पर आप अपना यूको बैंक अकाउंट का स्टेटमेंट कभी भी चेक कर सकते आपको बिलकुल अपडेटेड जानकारी इस एप्प के माध्यम से मिलेगी.

UCO Bank Online Passbook Registration (UCO m-passbook).यूको बैंक मोबाइल पासबुक.
और नया पुराने