शुक्रवार, 12 मई 2023

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक नंबर | Aryavart Bank Balance Enquiry Number



आर्यावर्त ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक करने का नंबर - इस पोस्ट में आप जानेंगे की आर्यावर्त ग्रामीण बैंक का बैलेंस मोबाइल से कैसे चेक करे और आर्यवर्त ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक करने का नंबर.

आर्यावर्त बैंक उत्तर प्रदेश राज्य का एक प्रमुख क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक है. इसका हेड ऑफिस लखनऊ में है. इस बैंक की शाखाये मुख्यता राज्य के ग्रामीण इलाको में है. बैंक की स्थापना 1 अप्रैल 2019 को दो क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के विलय से हुई. ये ग्रामीण बैंक थे ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त और इलाहबाद यूपी ग्रामीण बैंक. आर्यावर्त ग्रामीण बैंक - बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा प्रायोजित है. आर्यावर्त बैंक उत्तर प्रदेश के 26 जिलो में कार्यत है जहाँ इसकी 1365 शाखाये मौजूद है.

Aryavart Bank Balance Enquiry Number

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक अकाउंट बैलेंस चेक करने का नंबर - यदि आपका बैंक अकाउंट भी आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में है तोह आपको अपना बैंक बैलेंस पता करने के लिए पासबुक लेकर बैंक ब्रांच में जाना पड़ता होगा. उसके बाद लाइन खड़े होकर एंट्री करने के लिए इंतज़ार करना पड़ता होगा जिसमे आपका काफी समय बर्बाद होता होगा. इसलिए ग्रामीण आर्यावर्त बैंक ने अपने कस्टमर्स की सुविधा के लिए एक नंबर जारी किया है. जिस पर कोई भी व्यक्ति जिसका आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में एक्टिव बैंक खाता है अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से कॉल कर अपने खाते में उपस्थित बकाया राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है.

Garmin Bank of Aryavart Balance Enquiry Number


आर्यावर्त ग्रामीण बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर -


मिस कॉल बैलेंस चेक नंबर - 7388800794

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक कस्टमर केयर नंबर - 18001020304



आर्यावर्त बैंक के कस्टमर अपना बैंक बैलेंस जानने के लिए ऊपर दिए बैंक के नंबर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल करे. मिस्ड कॉल करने पर आपके मोबाइल पर कुछ ही देर बाद एक sms प्राप्त होगा जिसमे आपको अपने बैंक अकाउंट बैलेंस की जानकरी मिल जाएगी.

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करे 

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक की मिस कॉल सर्विस का उपयोग करने से पहले आप अपना मोबाइल नंबर बैंक ब्रांच में जाकर रजिस्टर जरुर करा ले क्यूंकि आप उसी नंबर से इस सर्विस का उपयोग कर पाएंगे जो मोबाइल नंबर आपके बैंक में रजिस्टर्ड है.

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के सभी कस्टमर्स को मिस कॉल सर्विस का उपयोग जरुर शुरू कर दे. सभी ग्राहकों के लिए ये सर्विस बिलकुल मुफ्त है इसके लिए आपको अलग से कुछ भी चार्ज नहीं देना पड़ता. मिस कॉल के अलावा आप एटीएम , मोबाइल बैंकिंग , पासबुक एंट्री से भी अपना बैंक बैलेंस जान सकते है.

आर्यावर्त बैंक में मिस्ड कॉल सर्विस में किसी भी प्रकार की समस्या या और और अधिक जानकारी के लिए आप अपनी बैंक ब्रांच में संपर्क करे या कस्टमर केयर को कॉल करे.

(नोट - ऊपर दिए नंबर में बदलाव संभव है हम इस पोस्ट को आगे भी अपडेट करते रहेंगे.)

ग्रामीण इलाको में जहाँ इन्टरनेट और एटीएम की सुविधा बहुत कम है. मिस कॉल बैलेंस चेक सर्विस बहुत फायदेमंद है क्युकी इसमें आपको सिर्फ अपने मोबाइल से एक मिस्ड कॉल देनी है ये काम आप किसी भी बेसिक फ़ोन से कर सकते है. वही मोबाइल बैंकिंग या net banking के इस्तेमाल के लिए आपके पास स्मार्ट फ़ोन और इन्टरनेट होना जरुरी है.

Gramin Bank of Aryavart - head Office Address


A-2/46, Vijay Khand,
Gomti Nagar, Lucknow-226010.


aryavart gramin bank official website – www.aryavart-rrb.com


आर्यावर्त ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक नंबर. aryavart gramin bank balance enquiry number. ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यवर्त बैलेंस चेक करने का नंबर की जानकारी.