बुधवार, 13 सितंबर 2023

बैंक ऑफ़ इंडिया बैलेंस चेक करने का नंबर | BOI Balance Enquiry

Bank of India balance check missed call number


बैंक ऑफ़ इंडिया का बैलेंस चेक नंबर : इस पोस्ट में आप जानेंगे की कैसे आप सिर्फ एक मिस कॉल के द्वारा अपना बैंक ऑफ़ इंडिया का अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है. क्या आप भी अभी तक अपना बैंक अकाउंट बैलेंस पता करने के लिए एटीएम या बैंक ब्रांच का चक्कर लगते है तोह आज ही BOI की मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस का उपयोग शुरू कर दीजिये. बोई बैलेंस चेक करने का नंबर

Bank of India (BOI) Balance Enquiry Number

बैंक ऑफ़ इंडिया भारत में स्थित एक प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंक है जिसकी देश भर में अनेको ब्रान्चेस है. बैंक ऑफ़ इंडिया अपने ग्राहकों को कई सारी बैंकिंग सेवाए जैसे – मोबाइल बैंकिंग , नेट बैंकिंग , fixed deposit , recurring deposit , डेबिट कार्ड आदि सेवाए प्रदान करता है . कई सारी बैंकिंग सेवायो के साथ ही बैंक ने अपने customers के लिए फ्री Missed Call Balance Check सेवा भी दे रखी है.

बैंक ऑफ़ इंडिया का बैलेंस मोबाइल से कैसे पता करे यदि आपका saving bank account भी बैंक ऑफ़ इंडिया में है तो आप भी इस सेवा का लाभ उठा सकते है. इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर बैंक ऑफ़ इंडिया में रजिस्टर करना होगा. आप उसी मोबाइल नंबर से बैलेंस चेक कर सकते है जो नंबर बैंक अकाउंट से लिंक है. इसलिए सबसे पहले अपना mobile number bank account से लिंक जरुर करा ले.

मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर करने के लिए आप Bank of India ( BOI ) बैंक की ब्रांच में जाकर कर सकते है.

बैंक ऑफ़ इंडिया ( BOI ) बैलेंस इन्क्वारी मिस्ड कॉल नंबर

Bank of India balance enquiry number

09015135135


ऊपर दिए गए नंबर पर जब आप कॉल करने पर आपको रिंग सुनाई देगी और आपकी कॉल अपने आप disconnect हो जाएगी और कुछ देर में आपके मोबाइल पर एक sms आएगा जिसमे आपको अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी मिलेगी.

बैंक ऑफ़ इंडिया की मिस्ड कॉल बैलेंस चेक सेवा बिलकुल निशुल्क’ है जिसका लाभ बैंक का हर एक ग्राहक उठा सकता है. ये अकाउंट बैलेंस चेक करने का सबसे आसान तरीका भी है क्यों इसके लिए आपको अन्य किसी तरह के साधन जैसे इन्टरनेट कनेक्शन आदि की जरुरत नहीं पड़ती.

एटीएम से बैंक ऑफ़ इंडिया का बैलेंस कैसे पता करे 

यदि आप BOI एटीएम कार्ड का उपयोग करते है तोह आप किसी भी बैंक के एटीएम पर जाकर अपना अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है. एटीएम से बैलेंस पता करे के लिए निम्लिखित स्टेप्स को फॉलो करे.
  • एटीएम मशीन में कार्ड इन्सर्ट करे
  • "Balance Enquiry" का आप्शन सेलेक्ट करे
  • "Account Type" सेलेक्ट करे
  • 4 डिजिट पिन इंटर करे कन्फर्म करे
  • स्क्रीन पर आपका बैलेंस दिखाई देगा
  • आप इसकी प्रिंटेड पर्ची भी ले सकते है.


बैंक ऑफ़ इंडिया का बैलेंस पता करने के अन्य तरीके 

मिस्ड कॉल के अलावा आप अन्य तरीको के माध्यम से भी अपना बैंक अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है जैसे - पासबुक एंट्री , नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग लेकिन इन सबमे सबसे आसान और सुविधाजनक सर्विस मिस्ड कॉल ही है क्युकी इसमें ना तो आपको स्मार्ट फ़ोन की जरुरत है और नहीं इन्टरनेट की. मिस्ड कॉल तोह आप अपने बेसिक कीपैड फ़ोन से भी कर सकते है और एक बात इस सर्विस के लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता सभी कस्टमर्स के लिए ये बिलकुल मुफ्त सेवा है.

बैंक ऑफ़ इंडिया से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी की अधिक जानकारी के लिए आप अपने बैंक की ब्रांच में जा सकते है या फिर इन नंबर पर संपर्क कर सकते है – (022) 40919191 / 1800 220 229



Read More :-

बैंक ऑफ़ इंडिया बैलेंस चेक टोलफ्री नंबर. BOI balance enquiry tollfree number.