प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक नंबर | Prathma UP Gramin Bank

prathama up gramain bank balance check number

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक नंबर : इस पोस्ट में आप जानेंगे की कैसे आप अपना प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक का बैलेंस घर बैठे सिर्फ एक मिस्ड देकर पता कर सकते है.

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की स्थापना २०१९ में पहले से मौजूद दो ग्रामीण बैंक प्रथमा ग्रामीण बैंक और सर्व यूपी ग्रामीण बैंक का विलय कर की गयी है. यह बैंक पंजाब नेशनल बैंक द्वारा प्रायोजित है इसकी शाखाये उत्तर प्रदेश बीस जिलो तक फैली हुयी है. इसका मुख्यालय मुरादाबाद , यूपी में स्थित है.

Prathma UP Gramin Bank Balance Enquiry Number

जैसा की आप जानते है ग्रामीण इलाको में आज भी इन्टरनेट और एटीएम की ज्यादा सुविधा मौजूद नहीं है ऐसे में ग्रामीण बैंक के कस्टमर्स को अपना बैलेंस पता करने के लिए पासबुक लेकर बैंक तक जाना पड़ता है जिसमे उनका काफी समय बर्बाद होता है.

अपने कस्टमर्स की सुविधा के लिए प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक ने मिस्ड कॉल बैलेंस इन्क्वारी सर्विस शुरू की है. इस सर्विस के द्वारा कोई भी व्यक्ति बैंक के नंबर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देकर अपना वर्तमान बैंक बैलेंस पता कर सकता है.

Prathama UP Gramin Bank Balance Check Number 


9278700860

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक का बैलेंस पता करने के लिए आप बैंक के नंबर 9278700860 पर अपने मोबाइल से मिस्ड कॉल दे. कॉल करने के कुछ ही देर बाद आपको एक सन्देश मिलेगा जिसमे आपको अपने खाते में मौजूद शेष राशि की जानकारी मिल जाएगी.

यदि आपने अभी तक अपना मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर नहीं किया है तोह सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर बैंक में जाकर रजिस्टर जरुर करा ले क्युकी आप उसी नंबर से इस सेवा का लाभ उठा पाएंगे जो नंबर आपके खाते से जुड़ा हुआ है.

प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक की मिस कॉल बैलेंस चेक सर्विस के लिए आपपको कोई चार्ज नहीं देना पड़ता ये बिलकुल मुफ्त सेवा है. यदि आपके पास स्मार्ट फ़ोन है तोह आप इसकी मोबाइल एप्प भी डाउनलोड कर सकते है और बैलेंस चेक करने के साथ ही बहुत सारी बैंकिंग सेवायो का लाभ घर बैठे ही उठा सकते है.


ये भी पढ़े - पैन कार्ड के बिना नहीं कर पाएंगे ये जरुरी काम
और नया पुराने