Mobile ki battery life badhane wale apps

smart phone battery saver android apps

Battery Saver Apps for Android Smart Phones : स्मार्ट फ़ोन की सबसे बड़ी प्रॉब्लम है बैटरी जल्दी ख़त्म हो जाना. आमतौर पर smart phone की battery एक दिन से ज्यादा नहीं चल पाती और अगर आप ज्यादा फ़ोन यूज़ करते है तोह एक दिन भी चल पाना मुस्किल है ऊपर से battery charge करने में भी काफी समय लगता है.

आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे एप्प्स के बारे में बताने वाले है जिनकी मदद से आप अपने फ़ोन की बैटरी लाइफ काफी हद तक बढ़ा सकते है. इन एप्प्स के इस्तेमाल से मोबाइल बैटरी को जल्दी खत्म होने से रोकने में आपको काफी मदद मिलेगी.

कुछ एंड्राइड स्मार्ट फ़ोन में पहले से ही पॉवर सेव मोड का आप्शन होता जिसे on कर हम फ़ोन भी बैटरी जल्दी ख़त्म होने से बचा सकते है. low battery होने पर power saver mode बहुत काम आता है. अगर आपके फ़ोन में ये आप्शन नहीं है तोह आप इन apps का यूज़ कर सकते है.

मोबाइल की बैटरी बचाने वाले एप्प्स की जानकारी

1. Avast Battery Saver : ये एप्प बहुत ही बढ़िया battery saver app है. इसके इस्तेमाल से आपको फ़ोन की battery life बढाने में काफी मदद मिलेगी. इस एप्प की ख़ास बात ये है की ये आपके मोबाइल की security भी करता है.

2. Easy Battery Saver : ये काफी advance battery saver app है इसमें आपको कई तरह के mode options मिलते है जिन्हें आप अपनी जरुरत के हिसाब से set कर सकते है. इस एप्प का size बहुत कम है.


3. DU Battery Saver : ये एक बेहद पॉपुलर और सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाले बैटरी सेवर एप्प्स में से एक है. इसमें आप एक क्लिक से battery saver mode लगा सकते है और फ़ोन की battery life लम्बे समय तक बढ़ा सकते है. इसके अलावा इस एप्प में आपको एप्प security और वाई फाई सिक्यूरिटी जैसे फीचर भी मिलते है.

4. Power Battery : Power battery भी बेहद पॉपुलर एप्प है. फ़ोन में कौन सी एप्प कितनी battery ले रही है आप इससे पता कर सकते है और जिस एप्प को stop करना चाहते है उसे stop या delete कर सकते है.

5. Battery Doctor : बैटरी डॉक्टर एप्प की मदद से आपको पता चलता है की आपका मोबाइल कितने टाइम तक चलेगा और कम बैटरी होने पर इसमें आप power save mode लगाकर बैटरी लाइफ बढ़ा सकते है. इसके अलावा ज्यादा बैटरी खर्च करने वाले एप्प्स को detect कर बंद करने का काम भी करता है.


दोस्तों ऊपर बताई गयी popular apps के अलावा भी कई apps को google play store में मौजूद है जो battery saver का काम करती है. इनमे से आप भी कोई सी भी एप्प downlaod जरुर कर ले जिससे आपके मोबाइल की भी बैटरी ज्यादा वक़्त तक चल सके.

Read More -

स्मार्ट फ़ोन की बैटरी लाइफ बढ़ने के जबरदस्त तरीके
फ़ोन की बैटरी में ब्लास्ट होने के कारण
मोबाइल हैंग होने की समस्या से छुटकारा कैसे पाए
और नया पुराने