कौन से बैंक के सेविंग अकाउंट में मिलता है सबसे ज्यादा ब्याज

high interest savings account

कौन से बैंक के सेविंग अकाउंट में मिलता है सबसे ज्यादा ब्याज - दोस्तों क्या आपने अभी तक अपना savings bank account नहीं खुलवाया है या फिर आप अपने वर्तमान bank account में मिलने वाले interest से खुश नहीं है और आप दुसरे बैंक अकाउंट में खाता खोलने की सोच रहे है तो ये पोस्ट आपके लिए मददगार हो सकती है क्युकि इस पोस्ट में हम आपको उन बैंकों की जानकारी देंगे जो savings account पर आपको सबसे high interest देते है.

हर इंसान चाहता है की जो पैसा वो savings के लिए जमा करता है उसपर उसे ज्यादा return मिले अगर बात करे public sector bank की तोह यहाँ savings account में ब्याज बहुत ही कम ज्यादा से ज्यादा चार प्रतिशत वही private sector bank भी अपने ग्राहकों को savings account पर सबसे ज्यादा लगभग 7 % तक ब्याज ऑफर कर रहे है.

also read : List of banks in India

बैंक जो देते है बचत खाते पर सबसे ज्यादा ब्याज

1. Kotak Mahindra Bank

kotak mahindra bank एक प्रमुख प्राइवेट सेक्टर बैंक है इसमें सेविंग अकाउंट खोलने पर आपको 6% per annum की दर से ब्याज मिलता है. kotak mahindra bank में आप ऑनलाइन कुछ ही मिनट में डिजिटल सेविंग्स अकाउंट खोल सकते है.

also read : Kotak 811 Zero Balance Account Open in 5 minutes

2. Yes Bank

 यस बैंक में सेविंग अकाउंट खोलने पर आपको 6% ब्याज मिलेगा और 3 लाख से ज्यादा की जमा राशी पर 7 % ब्याज मिलता है.


3. IndusInd Bank

 Indusind bank कई तरह के सेविंग बैंक अकाउंट ऑफर करता है यहाँ आप अपनी जरुरत के हिसाब से कोई भी विकल्प चुन सकते है अगर ब्याज की बात करे तोह यहाँ आपको एक लाख से कम पर 4 % तक ब्याज एक लाख से ऊपर 5 % और दस लाख से ऊपर की जमा रकम पर 6 % तक ब्याज मिलता है.

4. IDFC First Bank

 DFC First Bank भारत में तेजी से बढ़ता हुआ प्राइवेट बैंक है. IDFC bank savings account पर 7% तक interest ऑफर कर रहा है. IDFC First Bank में ऑनलाइन अकाउंट ओपन किया जा सकता है.

5. Axis Bank

एक्सिस बैंक भी एक प्रमुख प्राइवेट सेक्टर बैंक है इस बैंक में आप अगर सेविंग अकाउंट खोलते है तोह आपको 4 % तक ब्याज मिलेगा. एक्सिस बैंक भी आपको ऑनलाइन बचत खाता खोलने की सुविधा देता है.

स्टेट बैंक भारत का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक है. स्टेट बैंक कई तरह के सेविंग बैंक अकाउंट ऑफर करता है जैसे – बेसिक सेविंग अकाउंट , युवा सेविंग अकाउंट अन्य यहाँ आपको 4 % तक ब्याज मिलता है.


savings bank account with high interest rates

और नया पुराने