PhonePe app से पैसे कैसे भेजे | PhonePe Money Transfer

phonepe se money transfer kaise kare

How to Transfer Money from PhonePe App - PhonePe भारत में बेहद popular mobile wallet app है जिसे भारत की दिग्गज e-commerce company Flipkart ने लॉन्च किया है. PhonePe UPI पर काम करता है मतलब इस एप्प में आपको money add करने की जरुरत नहीं पड़ती आप इसे अपने बैंक अकाउंट से लिंक कर डायरेक्ट बैंक अकाउंट से money transfer कर सकते है.

PhonePe app से आप मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट्स , टिकेट बुकिंग के अलावा आप online money transfer भी कर सकते है. इस एप्प में पैसे भेजने के कई विकल्प मौजूद है जिसमे आप direct mobile number, UPI address और direct bank account में भी money transfer कर सकते है. इस पोस्ट में हम आपको इन्ही तरीको के बारे में बताने वाले है.

PhonePe से money transfer कैसे करते है

PhonePe से हम कई तरीको से दुसरे व्यक्ति को पैसे ट्रान्सफर कर सकते है. इसमें आप Mobile Number, UPI ID और Bank Accounts में डायरेक्ट money transfer कर सकते है.

1. Mobile Number से पैसे भेजे

एक फ़ोन पे यूजर दुसरे फ़ोन पे यूजर को डायरेक्ट उसके मोबाइल नंबर के जरिये ही पैसे ट्रान्सफर कर सकता है. दोस्तों मोबाइल नंबर से पैसे भेजने के लिए आप  Money Transfers  में "To Contacts" पर क्लिक करे फिर जिसको पैसे send करने है उसका mobile number सेलेक्ट करे. मोबाइल नंबर सेलेक्ट करने के बाद जितना amount आप transfer करना चाहते है वो रकम डाले और send पर क्लिक कर दे इस तरह बड़ी आसानी से मोबाइल नंबर के जरिये पैसे ट्रान्सफर हो जायेंगे.

2. UPI ID पर पैसे भेजे

दोस्तों जैसा की आप जानते है PhonePe UPI app इसके जरिये आप किसी भी UPI ID पर पैसा भेज सकते है. UPI से पैसा भेजने के लिए money transfer के लिए "UPI ID" सेलेक्ट करे फिर फिर जिस एड्रेस पर पैसे भेजने है वो ID डाले और "ADD UPI ID" को select करे. इसके बाद जितनी रकम ट्रान्सफर करनी है वो amount डाले और send कर दे.

3. Bank Account में पैसे कैसे भेजे

आप phonepe से डायरेक्ट किसी के भी बैंक खाते में भी रकम ट्रान्सफर कर सकते है. इसके लिए आपको पैसे प्राप्त करने वाले व्यक्ति की कुछ बैंकिंग डिटेल्स जैसे की – account holder name, bank account number और bank branch IFSC code पता होना चाहिए. पैसे भेजने के लिए आप money transfer के लिए  "Bank Account"  सेलेक्ट करे और "Add Bank Account" पर क्लिक करे अब जिस व्यक्ति को money send करना है उसकी बैंकिंग डिटेल डाले और जितना amount transfer करना है वो डाले और सेंड कर दे.


तोह दोस्तों इस तरह आप PhonePe mobile app से किसी भी व्यक्ति को या बैंक अकाउंट में पैसे ट्रान्सफर कर सकते है. फ़ोनपे से पैसे ट्रान्सफर करना sms सेंड करने जितना ही आसान है.
और नया पुराने