ALTBalaji app क्या है ? क्यों है इतना पॉपुलर

altbalaji app kya hai

ALTBalaji app : आज के समय में जहाँ लगभग हर किसी के हाथ में समार्ट फ़ोन है लोग एंटरटेनमेंट के लिए टीवी से ज्यादा मोबाइल पर वक़्त बिता रहे है इसलिए आये दिन नए – नए एप्प लांच हो रहे है जो आपको मोबाइल पर ही टीवी प्रोग्राम्स के साथ ही अन्य कंटेंट देखने की सुविधा भी दे रहे है. इन्ही में से एक एप्प है जिसका नाम है ALTBalaji.

दोस्तों ALTBalaji इंडिया में काफी लोकप्रिय हो रहा है और ये अन्य स्ट्रीमिंग एप्प्स जैसे – zee5, sony liv, disney+hotstar को कड़ी टक्कर दे रहा है. इस एप्प पर आप वेब सीरीज, मूवीज , टीवी शोज कभी भी देख सकते है. 

ALTBalaji क्या है ?

ALTBalaji एक भारतीय on-demand video streaming platform (OTT) है. ALTBalaji को 16 april 2017 को लांच किया गया था इसका मालिकाना हक balaji telefilms ltd के पास है जोकि एकता कपूर की कंपनी है. इस एप्प पर netflix, hotstar, sony liv app की तरह अपनी पसंद के प्रोग्राम कभी भी देख सकते है. ये एप्प हिंदी के अलावा अन्य भारतीय भाषायो में भी उपलब्ध है.

ALTBalaji app लोगो को ख़ासा पसंद आ रहा है इसका अंदाजा आप play store पर इसकी रेटिंग और डाउनलोड्स देखकर ही लगा सकते है. इस एप्प पर आप नयी – नयी वेब सीरीज , टीवी शोज और भी बहुत सारे प्रोग्राम्स का लुफ्त उठा सकते है.

ALTBalaji का इस्तेमाल कैसे करे 

मोबाइल पर ALTBalaji इस्तेमाल करने के लिए आप इसकी एप्प डाउनलोड कर सकते है या डायरेक्ट इसकी वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते है. google play store में इसे आसानी से सर्च कर डाउनलोड किया जा सकता है.

एप्प डाउनलोड और इंस्टाल करने के बाद आपको इस पर अपना अकाउंट create कर लेना है. आप चाहे तोह facebook id से भी sign-in कर सकते है.

ALTBalaji एप्प को ओपन करने पर आपको कई सारी केटेगरी दिखाई देंगी जिसमे आप अपनी पसंद के आप्शन पर क्लिक कर अपना मनपसंद विडियो देख सकते है.

ALTBalaji सब्सक्रिप्शन प्लान

दोस्तों ALTBalaji में बहुत सा कंटेंट आप फ्री में देख सकते है लेकिन इसका पूरा मजा लेने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ेगा. सब्सक्रिप्शन प्लान लेने पर आप इस पर मौजूद सारा कंटेंट बिना किसी limitation के देख पाएंगे.


अन्य स्ट्रीमिंग एप्प्स के मुकाबले ALTBalaji का सब्सक्रिप्शन प्लान काफी सस्ता पड़ता है इसमें 100 रूपए में तीन महीने का subscription और 300 rupay में साल भर का प्लान मिल जाता है. सब्सक्रिप्शन लेने से आप सभी तरह के प्रोग्राम्स को डाउनलोड कर ऑफलाइन भी देख सकते है.
और नया पुराने