Zee5 app क्या है ? जानकारी हिंदी में

zee5 app kya hai


Zee5 app: दोस्तों जैसा की आप जानते है आजकल OTT Platform लोगो के बीच कितने पॉपुलर होते जा रहे सस्ते मोबाइल डाटा प्लान के कारन आजकल लोग अपने फ़ोन पर ही movies और tv serials देखना पसंद कर रहे है. online video streaming services app के माध्यम से आप कभी भी अपना मनपसंद टीवी शो सीधे मोबाइल पर ही देख सकते है.

Online entertainment platform में zee entertainment भी शामिल हो गया है. इसने भी अपनी विडियो ऑन डिमांड सर्विस ZEE5 के नाम से लांच की है. ZEE5  के जरिये आप zee network के tv channels के अलावा अन्य लाइव टीवी चैनलों को भी कभी भी अपने मोबाइल पर देख सकते है. Zee5 app क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करे इसी बारे इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है.

ZEE5 app क्या है ?

ZEE5 एक भारतीय on-demand video streaming service है. इस एप्प को जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज द्वारा 14 फरवरी 2018 को लांच किया था. ZEE5 app पर आप हिंदी समेत 12 भाषाओं में कंटेंट देख सकते है. भारत में इस एप्प की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है इसका अंदाजा play store में हुए डाउनलोड से लगाया जा सकता है.

ZEE5 app पर जी नेटवर्क के सारे टीवी चैनल के अलावा 90 लाइव टीवी चैनल भी देख सकते है. इसके अलावा ZEE5 पर रिलीज़ हुई original web series, movies, short films भी सबसे पहले देख सकते है.

ZEE5 app का इस्तेमाल कैसे करे 

Zee5 app का इस्तेमाल करने के लिए आप इसकी एप्प playstore या ios store में जाकर सर्च कर डाउनलोड कर सकते है. आप चाहे तोह Zee5 की वेबसाइट पर भी डायरेक्ट विजिट कर इसका इस्तेमाल कर सकते है.

ZEE5 पर अपना अकाउंट बनाये 

ZEE5 app डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद आपको इस पर अपना अकाउंट बनाना होगा इसके लिए आपको बस अपनी email id की जरुरत पड़ेगी. अकाउंट बनाने के बाद आपकी ईमेल पर एक लिंक सेंड किया जायेगा जिस पर क्लिक कर आपको अपनी ईमेल आईडी वेरीफाई करना है और उसके बाद आप इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते है.

ZEE5 subscription plan की जानकारी 

ZEE5 app का उपयोग करने के लिए आपको इसका subscription plan खरीदना पड़ेगा. आप अपनी सुविधा अनुसार महीने , 6 महीने या साल भर का प्लान खरीद सकते है. एक महीने के प्लान की कीमत 99 रूपए और साल भर वाले प्लान की कीमत 999 रूपए है. Zee5 premium subscription लेने से आपको इस एप्प पर मौजूद सभी content का एक्सेस मिलता है.

ZEE5 app क्या फायदे है 

  • इस एप्प के माध्यम से आप टीवी के प्रोग्राम्स सीधे अपने मोबाइल पर देख सकते है.
  • Zee5 app पर 90 से ज्यादा टीवी चैनल लाइव देख सकते है.
  • इस एप्प हिंदी के साथ 12 भाषायो ( अंग्रेजी, बंगाली, मलयालम, तमिल, तेलुगु, मराठी, भोजपुरी, पंजाबी, ओडिया,  गुजराती, कन्नड़ ) में कंटेंट उपलब्ध है.
  • इस पर आप जी नेटवर्क के टीवी चैनल्स के अलावा Zee5 पर रिलीज़ सभी नयी और पुरानी ओरिजिनल वेब सीरीज , मूवीज और शार्ट फिल्म्स सबसे पहले देख सकते है.
  • इस एप्प पर आप HD क्वालिटी की मूवीज प्ले कर सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है.
  • Zee5 मोबाइल एप्प को इस्तेमाल करना बहुत आसान है और ये पूरी तरह सुरक्षित है.

ZEE5 पर रिलीज़ कुछ पॉपुलर सीरीज की जानकारी 

  • Karanjit Kaur –  Season – 1, 2 & 3 ( 2018 ,19 )
  • Rangbaaz (2018)
  • The Final Call (2019)
  • Auto Shankar (2019)
  • LalBazaar (2020)
  • Gangwar (2020)

तोह दोस्तों ये थी जानकारी ZEE5 app की अगर आपको इस पर मौजूद कंटेंट देखना पसंद है तोह आप इसे अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते है. इस एप्प पर मौजूद सभी कंटेंट की जानकारी के लिए आप इसकी वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते है.


Read More -
और नया पुराने