Bank of Baroda Cash Deposit Machine की जानकारी

bank of baroda cash deposit machine ki jaankari


Bank of Baroda Cash Deposit Machine : बैंक ऑफ़ बडौदा ने अपने कस्टमर्स को 24x7 banking की सुविधा से जोड़ने के लिए एटीएम की तरह cash deposit machine भी लगानी शुरू कर दी है इस मशीन के द्वारा आप अपने bank account में कभी भी $ money deposit कर सकते है अक्सर लोग अपने काम की वजह से bank branch के कार्यकाल के समय बैंक नहीं जा पाते या फिर उन्हें अपना काम छोड़कर पैसे जमा करने के लिए branch जाना पड़ता है लेकिंग cash recycler machine के आ जाने से अब आप banking hours के बाद भी पैसे जमा कर सकते है.


Bank of Baroda Cash Deposit Machine की जानकारी

Bank of Baroda Cash Deposit Machine को Cash Recycler Machine भी कहते है. ये ATM की तरह ही एक self service machine है, इसके जरिये आप अपने अकाउंट cash deposit और निकाल सकते है. इसमें जमा किये गए पैसे तुरंत ही आपके खाते में जमा हो जाते है और confirm के लिए आपको एक printed receipt भी मिलती है.


Features of BOB Cash Recycler Machine 

1. इस मशीन में आप अपने खाते में कभी भी नकद राशि जमा कर सकते है.

2. इस मशीन में आप बिना डेबिट कार्ड के सिर्फ bank account number डालकर पैसे जमा कर सकते है. बिना कार्ड के आप इसमें सिर्फ 20000 रूपए ही प्रतिदिन जमा कर सकते है.

3. बडौदा एटीएम-डेबिट कार्ड धारक इसमें प्रतिदिन अधिकतम 2 लाख रूपए जिसके लिए आपका पैन नंबर बैंक में registered होना जरुरी है. बिना पैन के आप 49999 से ज्यादा नहीं जमा कर सकते.

4. मशीन में नकली, कटा फटा, टेप लगा , मुड़ा हुआ नोट स्वीकार नहीं होगा इसलिए हमेशा सही नोट ही मशीन में डाले.

5. ये मशीन केवल 100, 500 और 2000 का note ही accept करती है इनके अतरिक्त और कोई नोट मशीन में डाले.

6. अन्य सुविधाए – पैसे जमा और निकालने के अतिरिक्त आप इसके जरिये अपने डेबिट कार्ड का pin change कर सकते है. बैलेंस और mini statement की जानकारी भी प्राप्त कर सकते है.

7. इस मशीन का उपयोग केवल बैंक ऑफ़ बडौदा के कस्टमर्स ही कर सकते है अन्य बैंकों के कस्टमर्स इसे एटीएम की तरह कैश निकासी के लिए उपयोग कर सकते है.

8. इसे मशीन को आप हिंदी और अंग्रेजी भाषा में इस्तेमाल कर सकते है.


बैंक ऑफ़ बडौदा कैश डिपाजिट मशीन हर बड़े शहर की ब्रांच में लगी हुई है. इसे इस्तेमाल करना एटीएम जितना ही आसान है. आप जितने भी नोट डालते है वो सभी सही से चेक होने और गिनती के बाद आपके कन्फर्म करने पर ही अकाउंट में जमा होते है बस आपको अपना अकाउंट नंबर बिलकुल सही डालना है. यदि आपकी ब्रांच में ये मशीन नहीं लगी तोह भविष्य में जल्द ही लग सकती है जिससे आप भी इसका लाभ ले पाए.

Bank of Baroda Cash Deposit Machine
और नया पुराने