Bank of Baroda में online ATM-Debit Card के लिए apply कैसे करे



Bank of Baroda ATM Card Apply : आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की बैंक ऑफ़ बडौदा के एटीएम कार्ड को बिना बैंक जाए ऑनलाइन आवेदन कर घर पर मंगा सकते है. 

अगर आपका बैंक अकाउंट भी Bank of Baroda में है और आप नया ATM-Debit Card बनवाना चाहते है तोह ये काम अब आप बिना बैंक ब्रांच में जाये घर बैठे भी कर सकते है. Bank of Baroda ने online ATM-Debit Card apply की सुविधा शुरू कर दी है. यदि आप BOB Mobile Banking इस्तेमाल करते है तोह आप इससे नए ATM–Debit Card के लिए request भेज सकते है.

बैंक ऑफ़ बडौदा में ऑनलाइन एटीएम कार्ड के लिए आवेदन कैसे करे 

अभी तक जब भी आपका नया एटीएम कार्ड बनवा होता था या फिर उसे renew करना होता है तोह आपको बैंक की ब्रांच में जाकर फॉर्म भरकर सबमिट करना पड़ता है लेकिन अब डिजिटल और ऑनलाइन बैंकिंग के ज़माने में आप ये काम भी ऑनलाइन ही कर सकते है.

Bank of Baroda की मोबाइल बैंकिंग एप्प Baroda M–Connect (now bob world) के जरिये आप बहुत से बैंकिंग के काम अपने मोबाइल के माध्यम से कर सकते है. इससे आप नए ATM-Debit card के लिए request भी भेज सकते है चलिए देखते है mobile banking से नए card के लिए request कैसे भेजे.

Also read :

bank of baroda balance mobile se check kaise kare
baroda atm card pin kaise banaye
baroda cheque book online apply kaise kare

Bank of Baroda में नए ATM- Debit Card के online request कैसे भेजे

यहाँ हम आपको baroda mobile banking app (bob world) माध्यम से एटीएम के लिए आवेदन कैसे करते है बताने वाले है. यदि आप नेट बैंकिंग का प्रयोग करते है तोह आप उससे भी आवेदन कर सकते है.

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल में baroda m–connect app (now bob world) ओपन करे और login करे.
  • अब आपको सामने जो पेज खुलेगा उस पर "request services"  का option दिखाई देगा इस पर क्लिक करे.
  • अब अगली स्क्रीन पर आपको "Debit Card Request"  के option मिलेगा इस पर क्लिक करे.
  • अगले पेज पर आपको अपना account number डालना है और अपना card type सेलेक्ट करना है इसमें जिस भी प्रकार का card चाहते वो चुन सकते है जैसे – Rupay , Visa या MasterCard  और proceed पर क्लिक करना है.
  • अब आपको अपना card delivery address जिस पर आप कार्ड रिसीव करना चाहते है और customer name on card दिखाई देगा अगर सब कुछ सही है तोह proceed पर क्लिक करे.
  • अगले पेज फिर से सारी डिटेल चेक कर M-PIN डालकर confirm करे.
आपने successfully नए एटीएम card के लिए request भेज दी है. आपका card आपके address पर 15 दिन के अन्दर भेज दिया जायेगा.

Also read :
ये थी जानकारी Bank of Baroda में online ATM-Debit Card के लिए apply कैसे करे. नया card प्राप्त होने पर आप ATM machine पर जाकर आपना card activate कर सकते है. अगर आपके पास पहले से BOB का डेबिट कार्ड है तोह नए card के पहले इसे block कर दे नहीं तोह आप new card प्राप्त नहीं कर पाएंगे क्यों एक bank account के लिए सिर्फ एक ही debit card मान्य होता है.
और नया पुराने