BOB m-Passbook के लिए रजिस्टर और उपयोग कैसे करे

bank of baroda mpassbook register kaise kare

BOB mPassbook : दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की BOB m-passbook क्या है और इसके लिए ऑनलाइन रजिस्टर कैसे करे.

जैसा की आप जानते है आज जमाना digital और online banking है. पहले आपको जब अपने खाते में हुए लेनदेन की जानकारी चाहिए होती थी तोह आप अपनी पासबुक में एंट्री कराने के लिए बैंक की लाइन में लगकर entry करवाते थे इसमें समय काफी लगता था और अगर कही printing machine ख़राब हुई तोह आपको और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता था.

बैंक ऑफ़ बडौदा पासबुक मोबाइल में कैसे देखे | BOB m Passbook

समय के साथ ATM machine की तरह automatic passbook printing machine भी बैंक में आ चुकी है लेकिन इसके लिए भी आपको बैंक ब्रांच तक तो जाना ही पड़ेगा. लेकिन अब आपको कही भी जाने की जरुरत नहीं Bank of Baroda ने अपने कस्टमर्स के लिए नयी सेवा BOB m-Passbook की शुरूआत कर दी है. mobile passbook की मदद से आप अपने smart phone पर ही अपनी पासबुक की सारी डिटेल यानी लेनदेन की जानकारी देख सकते है.

also read : Bank of Baroda ATM Card online apply कैसे करे 

BOB m-Passbook के लिए रजिस्टर कैसे करे 

यदि आपका mobile number बैंक में registered है तोह आप बड़ी आसानी से m-passbook के लिए रजिस्टर कर सकते है.

Step 1: डिजिटल पासबुक के लिए सबसे पहले आप अपने smart phone में google play store से Baroda m-passbook app को download और install कर ले.

Step 2: baroda m-passbook app install करने के बाद आप इसे open करे यहाँ आपको "select language" वाले option में अपनी भाषा select करनी है और आगे बढ़ना है.


mpassbook registeration


Step 3: अगले स्टेप में आपको अपना बैंक में registered mobile number डालना है. याद रहे आपके फ़ोन में उसी number का SIM card होना चाहिए जो बैंक में registered है.

Step 4: Mobile number enter करने के बाद "I accept the Terms and Condition" पर टिक कर proceed पर क्लिक करे.

Step 5: अब आपके mobile पर एक Password यानी OTP ( one time password) आएगा उसे आपको डालना है और आगे बढ़ना है.


Step 6: अब आपको एक 4 digit का M-PIN बनाना है. pin बनाने के बाद start using passbook पर क्लिक कर दे. अब आपने सफलतापूर्वक registration complete कर लिया है.

Step 7: अब आप अगले पेज पर अपना 4 डिजिट वाला M-PIN enter करे. pin डालते ही आपके सामने आपकी baroda passbook open हो जाएगी जसमे आपको अपने account की सारी डिटेल दिखाई देगी.

also read : Bank of Baroda net banking activate कैसे करे 

तोह देखा आपने baroda m-passbook के लिए register करना और इसे इस्तेमाल करना कितना आसान और सुविधाजनक है. आप भी इस सेवा का जरुर लाभ उठाये और Digital India बनाने में आना योगदान दे. धन्यवाद !



Baroda M-Passbook क्या है ? BOB M-Passbook के लिए रजिस्टर कैसे करे पूरी जानकारी हिंदी में.
और नया पुराने