बैंक ऑफ़ बडौदा एटीएम पर मिलने वाले सुविधाए | BOB ATM Services

बैंक ऑफ़ बडौदा एटीएम पर मिलने वाले सुविधाए –

Bank of Baroda ATM : दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की बैंक ऑफ़ बडौदा के एटीएम मशीन पर आपको क्या क्या सुविधाए मिलती है. एटीएम का प्रयोग मुख्यता पैसे निकालने के लिए किया जाता है. लेकिन आज के ज़माने में आप एटीएम से पैसे निकालने के अलावा अन्य बैंकिंग सम्बन्धी काम भी कर सकते है.

बैंक ऑफ़ बडौदा ने अपने एटीएम पर कॅश निकालने के अतिरिक्त बहुत सारी अन्य सुविधाए भी दे रखी है जो लोगो के लिए काफी फायदेमंद है यदि आप भी बैंक ऑफ़ बडौदा का एटीएम कार्ड इस्तेमाल करते है तोह इसके एटीएम पर मिलने वाली सभी सुविधायो की जानकारी आपको जरुर होनी चाहिए.

वो सभी लोग जिनका बैंक ऑफ़ बडौदा में बचत खाता है इसके एटीएम पर मिलने वाली सभी सुविधायो का लाभ ले सकते है वो भी बिना किसी शुल्क के. बैंक ऑफ़ बरोडा में आपको सेल्फ पासबुक प्रिंटिंग और cash deposit machine भी देखने को मिल जाएगी. 

Bank of Baroda ATM Machine पर मिलने वाली मुफ्त सुविधाए

  1. Cash withdrawal : बॉब एटीएम का से आप किसी भी बैंक के कार्ड से पैसे निकाल सकते है. यहाँ रुपे , वीसा , मास्टर सभी कार्ड मान्य है.
  2. Balance Inquiry : आप एटीएम पर जाकर अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते है.
  3. Cash on Mobile : यदि आप बैंक ऑफ़ बडौदा की मोबाइल बैंकिंग सर्विस का प्रयोग करते है तोह आप बिना एटीएम कार्ड के भी मशीन से पैसे निकाल सकते है. इसके लिए आपके फ़ोन में मोबाइल बैंकिंग एक्टिवेट  होनी चाहिए.
  4. PIN Change : एटीएम कार्ड का पिन भूल जाने पर आप नया एटीएम पिन बना और बदल सकते है.
  5. Mini Statement : अपने अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते है जिसमे आपको last five transaction की जानकारी मिल जाएगी.
  6. Mobile Banking : मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है.
  7. Cheque Book Request : यहाँ से आप नयी चेक बुक के लिए रिक्वेस्ट भी भेज सकते है.
  8. Card to Card Fund Transfer : आप एक कार्ड से दुसरे कार्ड में फण्ड ट्रान्सफर कर सकते है.
  9. NEFT (National Electronic Fund Transfer) : बॉब एटीएम पर आपको NEFT की भी सुविधा मिलती है जिससे आप किसी भी बैंक के दुसरे अकाउंट में पैसे ट्रान्सफर कर सकते है. इसके लिए आपको दुसरे बैंक का अकाउंट नंबर और IFSC code की जरुरत पड़ेगी.
  10. Aadhaar Seeding : यदि आपका अकाउंट आधार से लिंक नहीं है तोह आप बॉब एटीएम पर जाकर अपना आधार बैंक से जोड़ सकते है.

बैंक ऑफ़ बडौदा के एटीएम मशीन का प्रयोग करने के लिए आपके पास बैंक ऑफ़ बडौदा का एक्टिव एटीएम कार्ड होना चाहिए. एटीएम का प्रयोग करते वक़्त आपको सावधानी बरतने की भी बहुत आवस्यकता है अपने कार्ड की गोपनीय जानकारी जैसे पिन का प्रयोग करते वक़्त विशेष सावधानी बरते और इसे किसी भी व्यक्ति के साथ शेयर ना करे चाहे वो बैंक का कर्मचारी ही क्यों ना हो.


BOB ATM Services. Bank of Baroda ATM facilities.
और नया पुराने