Baroda m-connect plus मोबाइल बैंकिंग एक्टिवेट करे एटीएम मशीन से

baroda mconnect

बैंक ऑफ़ बडौदा में मोबाइल बैंकिंग एक्टिवेट कैसे करे 


आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की बैंक ऑफ़ बडौदा की मोबाइल बैंकिंग एटीएम मशीन के माध्यम से कैसे रजिस्टर और एक्टिवेट करते है.

दोस्तों जैसा की आप जानते है Bank of Baroda  Baroda M-Connect plus  के नाम से mobile बैंकिंग की सेवा दे रहा है. mobile banking के जरिये आप अपने बहुत सारे बैंकिंग के काम घर बैठे ही अपने स्मार्ट फ़ोन के द्वारा निपटा सकते है.

Bank of Baroda Mobile Banking Registration through ATM machine

Baroda M-connect plus mobile banking सेवा शुरू करने के लिए बहुत सारे तरीके है जैसे – Internet banking , ATM  card  या फिर bank branch में जाकर . इस पोस्ट में हम आपको Baroda m-connect mobile banking को एटीएम मशीन से कैसे एक्टिवेट करते है बताने वाले है.

यदि आपके पास bank of baroda atm card है तोह आप बड़ी आसानी से कुछ ही देर में mobile banking के लिए register कर सकते है. इसके आपको बस अपने atm card और बैंक में रजिस्टर mobile number की जरुरत है. याद रहे आप उसी number पर mobile banking सेवा शुरू कर सकते है जो आपके बैंक में रजिस्टर है. चलिए देखते है atm से mobile banking  के लिए रजिस्टर कैसे करते है.


बैंक ऑफ़ बडौदा एटीएम मशीन से मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कैसे करे -


 ☛  सबसे पहले आप बैंक ऑफ़ बडौदा के ATM पर जाकर अपना  atm card स्वाइप करे और PIN डालकर login करे.

 ☛  अब आप सामने दिखकर विकल्पों में से M-connect ( Mobile banking ) वाला option चुने.

  ☛ अब अगली स्क्रीन पर आपको  तीन options  में से सबसे ऊपर वाला option Registration को  select करना है.

 ☛  अगले स्टेप में आपको अपना registered mobile number डालना है जो बैंक में रजिस्टर है.

 ☛  अब आपको अपने बैंक अकाउंट टाइप को चुनना है saving या current  account

 ☛  अब आपके सामने Registration is Successfull  का मेसेज दिखाई देगा यहाँ आपको ये भी जानकारी मिलेगी की आपका MPIN / Password आपके registered mobile number पर भेज दिया जायेगा.

Baroda M-Connect  मोबाइल बैंकिंग शुरू कैसे करे


रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद आपको अपने फ़ोन में google playstore में जाकर BOB M-connect plus app सर्च कर download करनी है.playstore के अलावा  किसी भी अन्य वेबसाइट या app store से मोबाइल बैंकिंग  एप्प  download ना करे.

एप्प डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद इसे  open करे और आपके mobile पर जो MPIN आया था उसे डालकर login करे.

लॉग इन करने के बाद अब आप तैयार है mobile banking का इस्तेमाल करने के लिए अब आप इसके माध्यम से किसी को भी पैसे transfer , mobile / dth recharge , balance enquiry , bill payments जैसे कई सारे काम आसानी और घर बैठे कर सकते है.

तोह दोस्तों इस तरह आप बैंक ऑफ़ बडौदा की मोबाइल बैंकिंग के लिए खुद से ही रजिस्टर कर सकते है. मोबाइल बैंकिंग से सम्बंधित किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान या और अधिक जानकारी के लिए आप अपनी बैंक ब्रांच में संपर्क करे.


Read More -



Bank of Baroda M-Connect Plus mobile banking service activate through ATM Machine.
और नया पुराने