Top Fashion & Lifestyle Shopping Sites in India – Hindi

top fashion lifestyle shopping sites in india

Top Fashion & Lifestyle Shopping Sites in India : दोस्तों जैसा की आप लोग जानते है की पिछले कुछ सालो में भारत में online shopping का चलन कितनी तेजी से बढ़ा है. smart phone और internet के इस युग में सभी काम ऑनलाइन होने लगे है. इसी online trend को देखते हुए आये दिन नयी shopping sites लांच होती रहती है.

इंडिया की अगर बात करे तोह सबसे ज्यादा फेमस online shopping sites में amazon और flipkart का नाम सबसे पहले आता है. इसके अलावा भी कई साइट्स है जो लोगो के बीच काफी पॉपुलर है. ढेर सारे options, design , discount , COD , easy return और replacement जैसे offers के कारण लोग online shopping करना पसंद कर रहे है.

Top Fashion & Lifestyle Shopping Sites in India – Hindi

आज हम आपको बताने वाले है online fashion and lifestyle clothes बेचने वाली भारत की top lifestyle shopping sites के बारे में जहाँ आपको हर तरह के कपडे मिल जायेंगे. यहाँ आप किड्स , लेडीज , जेंट्स सभी के लिए casual और formal सभी तरह के कपडे मिल जायेंगे. साथ ही बेहतरीन offers और discount भी मिलता है.

1. Myntra.com 

Myntra भारत की टॉप fashion और lifestyle products बेचने वाली शॉपिंग साईट है यहाँ आपको लाखो ब्रांड्स और वैरायटी मिल जाएगी. यहाँ आपको kids , men , women clothes की बहुत अच्छी रेंज मिल जाएगी. इसके साथ ही और भी कई प्रोडक्ट्स और एक्सेसरीज आप यहाँ से खरीद सकते है. cash on delivery ( COD) से लेकर एक निश्चित राशि से ऊपर की खरीददारी पर free shipping और मिलने वाले बेहतरीन offers और discount की वजह से ये site सबसे ज्यादा popular है.

also read : flipkart axis bank credit card review in hindi

2. Jabong.com 

Jabong भी इंडिया की टॉप फैशन शॉपिंग साईट है. इसकी शुरुआत 2011 में हुयी थी. इस साईट पर आपको कई तरह के products एक ही छत के नीचे मिल जायेगे. यहाँ kids , men , women सभी के लिए कई सारे brands की बहुत बड़ी रेंज मौजूद है. fashion के साथ ही यहाँ से आप home and beauty products भी खरीद सकते है. इसके साथ ही jabong पर आपको ढेरो offers और discount भी मिलता है.

3. Flipkart.com 

इंडिया की सबसे बड़ी e-commerce company flipkart पर भी फैशन और lifestayle products की बहुत बड़ी रेंज मौजूद है. यहाँ आपको देसी - विदेशी सभी brands के ढेरो product मिल जायेंगे. flipkart अपने कस्टमर्स को कई सारे ऑफर्स और discount offer करता है इसके साथ ही यहाँ payment के भी कई विकल्प मौजूद है. shipping के मामले में भी इसकी service जबदस्त है.

4. Ajio.com 

Ajio की शुरुआत 2016 में हुई थी इस साईट पर दुनिया भर के कई brands मौजूद है. Ajio पर सभी तरह के garments casual wear, formal wear , kids wear सभी तरह की कपडे आप खरीद सकते है. यहाँ भी आपको कई तरह के ऑफर्स और discount मिल जाता है साथ ही हज़ार रूपए से ऊपर की खरीदारी पर free shipping भी मिलती है.

5. Amazon.in 

Amazon पूरी दुनिया के साथ ही भारत का भी सबसे बड़ा ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म बन चूका है. यहाँ आपको electronics, books, mobile, grocery का सभी सामान मिल जायेगा. फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स की बात करे तोह इसकी भी बहुत बड़ी रेंज amazon पर मौजूद है. यहाँ आपको free delivery के साथ ही कई सारे ऑफर्स और discount मिल जाता है. amazon prime membership ज्वाइन करने पर आपको बहुत सारे फायदे मिलते है.

अन्य प्रसिद्ध फैशन शॉपिंग साइट्स 

  • Biba.in
  • Shein.in
  • Koovs.com
  • Tatacliq.com
  • Maxfashion.in
  • Shoppersstop.com

also read : ATM card से online payments कैसे करे 

ये
थी जानकारी भारत में मौजूद टॉप फैशन और लाइफस्टाइल शॉपिंग साईट की उम्मीद है जानकारी आपको पसंद आई होगी.
और नया पुराने