श्वेता तिवारी की जीवनी | shweta tiwari biography in hindi

shweta tiwari biography hindi

Shweta Tiwari biography : श्वेता तिवारी बॉलीवुड फिल्मो की मशहूर अदाकारा है. फिल्मो के साथ ही इन्होने टीवी सीरियल में भी काम किया है. श्वेता रियलिटी टीवी शो बिग बॉस सीजन 4 की भी विजेता रह चुकी है. स्वेता तिवारी बेहद खुबसूरत और fit है इन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता की इनकी इतनी बड़ी बेटी भी है. ये अपनी बोल्ड और खुबसूरत तस्वीरे अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर करती रहती है जिन्हें इन्हें फैन्स काफी लाइक करते है.

श्वेता तिवारी की जीवनी | shweta tiwari biography in hindi

श्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्टूबर 1980 को प्रतापगढ़ , उत्तर प्रदेश में हुआ था. 1998 में इन्होने अभिनेता राजा चौधरी से विवाह किया. पति के साथ रिस्तो में अनबन की वजह से इन्होने २००७ में इनसे तलाक ले लिया. इसके बाद इन्होने बाद इन्होने एक्टर अभिनेता अभिनव कोहली से 2013 में दूसरी शादी कर ली. इनके दो बच्चे है एक बेटा और एक बेटी जिसका नाम पलक है.

Also read :


श्वेता तिवारी
ने 2004 में आई "मदहोसी" फिल्म में तब्बसुम का किरदार निभाया था. इसके बाद इसी साल आई फिल्म आबरा का डाबरा में भी ये नजर आई थी. 2010 में आई फिल्म "बैनी एंड बबलू" में इन्होने अच्छा काम किया इसके साथ ही 2011 में आई फिल्म "बिन बुलाये बाराती" में इन्होने रज्जो का किरदार निभाया था. इन्होने मिले न मिले हम, सल्तनत और मैरिड 2 अमरीका जैसी फिल्मो में भी काम किया है.

हिंदी फिल्मो के साथ ही इन्होने नेपाली और पंजाबी फिल्मो में भी काम किया है. 2008 में आई नेपाली फिल्म त्रिनेत्र में इन्होने लीड रोल प्ले किया था. पंजाबी फिल्म "अपनी बोली अपना देश" में ये सत्कार कौर की भूमिका में दिखी थी.

Also read :

फिल्मो के साथ ही श्वेता ने टेलीविज़न में भी अच्छा काम किया है. श्वेता तिवारी ने star plus के मशहूर टीवी सीरियल "कसौटी जिंदगी की" में प्रेरणा का किरदार निभाया था. इसके लिए इन्हें 2003 के स्टार इंटरनेशनल अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए भी नामित किया गया, & tv के सीरियल बेगुसराय में इन्होने बिंदिया का किरदार निभाया था. इन्होने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले शो "रंगोली" को भी होस्ट किया है.

Also read :

Preeti Zinta Biography in hindi
Karishma kapoor Biography in hindi

2006 में इन्होने "नाच बलिये 2" में भाग लिया था जिसमे ये छठे पायदान पर रही थी. 2011 में colors tv channel पर प्रसारित होने वाले रियलिटी टीवी शो "बिग बॉस के सीजन 4" की ये विजेता भी रह चुकी है. इसके साथ ही इन्होने 2013 में झलक दिखलाजा 6 में भी भाग लिया था.

Shweta Tiwari Biography, Wiki, Age, DOB, Children

  • Name – Shweta Tiwari
  • Profession – Actress, Model
  • Born – 4 October 1980
  • Birthpalce – Pratapgarh, Uttar Pradesh
  • Children – 2

Shweta Tiwari Social Media

  • Instagram - @shweta.tiwari
  • Twitter - @shwetatiwarione

ये थी फिल्म अभिनत्री और टीवी कलाकार श्वेता तिवारी की जीवनी उम्मीद है आपको पसंद आई होगी.
और नया पुराने