Technical Guruji youtube channel की सफलता की कहानी

technical guruji aka gaurav chawdhary biography

image source - social media 

Technical Guruji channel Youtube का most popular tech channel है. इस चैनल को बनाया है गौरव चौधरी ने इन्हें लोग इनके नाम से कम technical guruji के नाम से ज्यादा जानते है. इनका चैनल इंडिया के सबसे popular youtube channel में से एक है इनके एक करोड़ से ज्यादा subscribers हो चुके है और इनकी संख्या लगातार बढती जा रही है. वर्तमान में गौरव चौधरी दुबई, युएई में रहते है.

गौरव चौधरी पर अपने चैनल टेक्निकल गुरूजी पर technology से जुडी videos share करते है. इनके videos में new upcoming mobile phones और अन्य electronic gadgets की unboxing और उसका review करना. इसके साथ ही internet, social media और अन्य तकनिकी जानकारी भी बढ़ी ही अच्छे ढंग से बताते है. इनके वीडियो के प्रेजेंटेशन को लोग बहुत पसंद करते है (चलिए शुरू करते है) 

Technical Guruji Youtube Channel founder Gaurav Chawdhary - Success Story

गौरव चौधरी का जन्म अजमेर , राजस्थान में ७ मई १९९१ को हुआ था. इन्होने अपने पढाई अजमेर और बीकानेर से की है. इन्होने Birla Institute of Technology & Science से engineering की पढाई की है. पढाई के दौरान ही इनके पिताजी का एक्सीडेंट हो गया और वो कोमा में चले गए कुछ समय बाद उनकी मृत्यु हो गयी. पिताजी के जाने के बाद ये पुरे परिवार के साथ दुबई चले गए जहाँ इनके भाई पहले से रह रहे थे. दुबई आने के बाद भी इन्होने अपनी पढाई जारी रखी. पढाई खत्म होने के बाद इन्हें दुबई पुलिस में security engineer की नौकरी मिल गयी.

Technical Guruji channel कब शुरू हुआ 

गौरव चौधरी ने technical guruji youtube channel की शुरुआत अक्टूबर 2015 में की थी. शुरुआत में इन्हें काफी कम व्यूज मिलते थे लेकिन 2016 से इनका channel तेजी से पॉपुलर हुआ और देखते ही देखते भारत के सबसे popular  youtube channels में अपनी जगह बना ली. इनके subscribers की संख्या एक करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. जिससे पता चलता है की लोग इनके videos को कितना पसंद करते है.

Technical Guruji Youtube Channel Income


टेक्निकल गुरूजी जी चैनल से गौरव चौधरी हर महीने दस लाख रूपए से ज्यादा कमाते है. adsense, affiliate marketing और sponsored videos से इन्हें अच्छी कमाई होती है. इसके साथ review और promotion के लिए इन्हें अलग – अलग कंपनिया गिफ्ट देती है. youtube की तरफ से भी इन्हें silver, gold और diamond play button मिल चूका है.

Gaurav Chawdhary - Second Vlog Channel

गौरव चौधरी अपने नाम से एक दूसरा चैनल भी चलते है जिसके subscribers की संख्या भी काफी ज्यादा है. इस चैनल पर ये travel और अपनी lifestyle से सम्बंधित vlog videos शेयर करते है.



Tech youtuber. technical guruji. gaurav chawdhary.
और नया पुराने