Youtube silver play button क्या होता है और कब मिलता है

Youtube Silver Play Button क्या है


YouTube silver play button : इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की यूट्यूब सिल्वर प्ले बटन क्या है और ये किसे और कब मिलता है. यदि आपको भी नहीं मालुम youtube play buttons क्या होते है तोह आप हमारी पूरी पोस्ट अंत तक पढ़े.

दोस्तों अगर आप एक यूट्यूबर है तोह आपको जरुर पता होना चाहिए की Youtube Silver Play Button क्या होता है हो सकता है आपने इसके बारे में सुना भी हो यूट्यूब पर विडियो भी देखा हो की उस youtube channel को Youtube Silver Play Button दिया गया. लेकिन क्या आप इसकी पूरी जानकारी है की ये अवार्ड Youtube की तरफ से किसको और कब दिया जाता है.

YouTube Silver Play Button क्या होता है

यूट्यूब सिल्वर प्ले बटन एक reward होता है जिसे हर youtuber जल्द से जल्द पाना चाहता है लेकिन ये रिवॉर्ड इतनी आसानी से नहीं मिलता इसके लिए आपको अपना channel popular बनाना होगा और एक लाख subscribers बनाने होंगे. क्युकी silver play button पाने के लिए 1 lakh subscibers होना जरुरी है इसका मतलब है ये काम उतना आसान नहीं लेकिन अगर आपका चैनल लोगो के बीच popular हो गया तोह ये काम इतना मुस्किल भी नहीं.

YouTube silver button कब मिलता है

YouTube Silver Play Button आपको कब मिलेगा ये कोई निश्चित नहीं एक लाख subscribers पुरे होने के बाद आपको इंतज़ार करना होगा यदि आपका channel eligible हुआ तोह youtube की तरफ से आपको mail आएगा जिसमे आपको पूरी जानकारी मिलेगी.


ये तोह हुई बात YouTube Silver Play Button की इसके बाद भी कई और तरह के reward Button है जो आपको मील सकते है. 1 million subscribers होने पर Gold play button और एक करोड़ subscribers होने पर Diamond play button. इसके बाद बारी आती है Custom play button की लेकिन इसे पाना सबके बस की बात नहीं क्युकी इसके 50 million subscribers चाहिए. इसके आगे 100 million subscribers को रेड डायमंड अवार्ड दिया जाता है.

YouTube Play Buttons list

  • एक लाख सब्सक्राइबर - सिल्वर बटन
  • एक मिलियन सब्सक्राइबर - गोल्ड बटन
  • दस मिलियन सब्सक्राइबर - डायमंड बटन
  • पचास मिलियन सब्सक्राइबर - कस्टम क्रेअटर अवार्ड
  • सौ मिलियन सब्सक्राइबर - रेड डायमंड क्रेअटर अवार्ड

अभी तक सिर्फ चार यूट्यूब चैनल ही है जोकि 10 million subscribers का आंकड़ा छु पाए है और इन्हें Red Diamond Button award दिया गया है इनके नाम है - T-Series , PewDiePie , Cocomelon , SET India


तोह दोस्तों ये थी जानकारी यूट्यूब प्ले बटन अवार्ड्स के बारे में उम्मीद है ये पोस्ट आपको पसंद आई होगी ब्लॉग पर विजिट करने के लिए धन्यवाद !

और नया पुराने