Popads.net के ads blog पर कैसे लगाये

Popads.net ke ads blogger blog par kaise lagaye - दोस्तों पिछली पोस्ट में हमने जाना था की Popads.net क्या है और इस पर अकाउंट कैसे बनाते है आज इस पोस्ट में हम जानेंगे की Popads के ads blog या website पर कैसे लगते है यहाँ हम आपको blogger blog पर popads के ad code blog पर लगाना बताएंगें

जिन लोगो को किसी कारण से google adsense का approval नहीं मिल पा रहा या account disable हो गया है वो लोग अपने blog/website पर popads के ads लगाकर अपने blog से पैसा कमाना शुरू कर सकते है. popads का approval अन्य ad networks के मुकाबले आसानी से मिल जाता है.

Popads एक CPM based adnetwork है मतलब इसमें आपके ad impression के पैसे मिलते है. इसमें ऐड पर क्लिक लाने की जरुरत नहीं पड़ती. यदि किसी के ब्लॉग पर हाई ट्रैफिक है चाहे वो organic हो या social media के द्वारा अच्छी कमाई हो सकती है.

Popads पर अपना ब्लॉग कैसे जोड़े -

  • सबसे पहले आप Popads की website open करे और अपना "Username" और "Password" डालकर sign in करे.
  • आपके सामने Popads site का dashboard खुल जायेगा. यहाँ आपको साइड में "new website" का आप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे

  • यहाँ आपके सामने एक पेज खुलेगा इसमें आपको अपनी साईट की डिटेल भरनी है.
  • सबसे पहले अपनी साईट का नाम डाले .फिर साईट का URL address डाले . इसके बाद अपनी blog का description लिखे यहाँ आपको आपकी साईट में क्या है वो डालना है.केटेगरी से अपनी साईट की category चुने और फिर add website पर क्लिक कर दे.
  • अगली स्क्रीन पर आपको अपनी वेबसाइट की पूरी डिटेल दिखाई देगी.


  • blog add होने के बाद आपकी site का review किया जायेगा अगर सबकुछ ठीक है तो आपको 24 घंटे के बाद approval मिल जायेगा आपकी साईट approve हुई की नहीं ये आप वेबसाइट के आप्शन पर क्लिक कर check कर सकते हो.आपकी साईट अगर approve हो जाती है उसके बाद बारी आती है popads का ad code ब्लॉग में लगाने की

Popads के ad ब्लॉग पर कैसे लगाये –सबसे पहले अपने डैशबोर्ड में जाकर साइड में दिख रहे code generator पर क्लिक करे यहाँ आपको अपनी साईट के लिए एक ad code दिखाई देगा इसे कॉपी कर ले

अब आप ब्लॉगर में login कर अपने ब्लॉग पर जाए यहाँ आप theme पर क्लिक करे फिर edit html पर क्लिक करे ,यहाँ आपको ad code paste करना है . ad code आपको <head> के निचे पेस्ट करना है . code paste करने के बाद save पर क्लिक कर दे.


अब आप Popads के dashboard में जाकर troubleshooter वाले आप्शन पर जाकर चेक कर सकते है की आपका कोड ठीक से paste हुआ या नहीं अगर कोई problem होगी तो यहाँ वो आपको दिखाई देगी जिससे आप उसे ठीक कर सके .अगर कोई दिक्कत नहीं है तो आपको ग्रीन message दिखाई देगा.

Popads का code blog में लगाने के बाद आपके ब्लॉग जब भी कोई click करेगा तोह pop ad खुल जायेगा और आपको उसके पैसे मिलेंगे. तोह दोस्तों इस तरह आप बड़ी आसानी से अपने ब्लॉग पर ads लगा सकते हो.


Popads एक CPM ad network मतलब इसमें आपको impression के पैसे मिलते है इस ad network से पैसा कमाने के लिए आपके ब्लॉग पर high traffic होना चाहिए तभी आप अच्छा पैसा कमा पाएंगे. क्यूंकि इसका CPM rate India ( asian countries) जैसे देशो के लिए काफी कम है. अगर आप ब्लॉग United State of America (USA) या United Kingdom (U.K.) जैसी countries से traffic है तोह ज्यादा कमाई होगी.



Popads के कोड साईट पर कैसे लगाये. popads में अपना ब्लॉग कैसे जोड़े. popads पर ब्लॉग कैसे approve होता है. popads से पैसे कैसे कमाते है.
और नया पुराने