Ryan’s World YouTube Channel: YouTube से सबसे ज्यादा पैसा कमाता है

Ryan’s World YouTube Channel: YouTube दुनिया का सबसे पॉपुलर video sharing प्लेटफार्म है. youtube पर विडियो अपलोड कर बहुत सारे creators अच्छा पैसा भी कमा रहे है लेकिन क्या आपको पता है youtube से सबसे ज्यादा पैसे कौन कमा रहा है इस पोस्ट में हम आपको यही जानकारी देने वाले है.

आपको ये जानकार हैरानी होगी की YouTube से सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला इंसान एक नौ साल (2020 में) का बच्चा है जिसका नाम है रयान काजी (Ryan Kaji). रयान काजी संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास में रहता है. रयान अपने YouTube channel से हर साल करोडो रूपए की कमाई कर रहे है.

YouTube से सबसे ज्यादा पैसा कमाता है Ryan Kaji - Highest Paid Youtuber

 Ryan Kaji के YouTube channel का नाम Ryan’s World है. ये चैनल 2015 में बनाया गया था. इस चैनल पर ये मुख्यता खिलौने का रिव्यु (toys review) का विडियो अपलोड करते है. इनके वीडियोस पर करोड़ो में व्यूज आते है लोगो इनके वीडियोस को बहुत ज्यादा like करते है. इस समय ( Dec 2020) इनके चैनल पर 1800 से ज्यादा videos मौजूद है और 2.77 crore subscribers है.

रयान के पिता का नाम Shion Kaji और माँ का नाम Loana Kaji है इनकी दो बहने भी है जिनका नाम Emma और Kate है. रयान की माँ ने ही इस चैनल को बनाया था इनके माता पिता ही इस channel को manage करते है.

Ryan's World YouTube channel की कितनी है कमाई 

Ryan’s World YouTube channel की कमाई जानकार आप हैरान रह जायेंगे forbes के मुताबिक रयान ने यूट्यूब से इस साल 200 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की है पिछले सालो 2018 और 2019 में भी रयान ने फोर्ब्स की सूची में जगह बनायीं थी.

YouTube के अलावा रयान ने Walmart के साथ भी deal की हुई है जहाँ ये अपने brand के product बेचते है जिससे इन्हें काफी अच्छी income होती है.

उम्मीद है यूट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चैनल के बारे में दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी ब्लॉग पर आने और पोस्ट पढने के लिए धन्यवाद !
और नया पुराने