तारा सुतारिया की जीवनी | tara sutaria biography in hindi

tara sutaria jivani

Tara Sutaria Jivani : आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है "स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर 2" से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस तारा सुतारिया की. तारा सुतारिया फिल्मो में आने से पहले टीवी पर भी काम कर चुकी है. तारा सुतारिया काफी खुबसूरत और ग्लैमरस है. इनकी सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. चलिए जानते है इनके जीवन से जुडी कुछ और कास बातो के बारे में.

तारा सुतारिया की जीवनी | Tara Sutaria Biography in Hindi

तारा सुतारिया का जन्म १९ नवम्बर १९९५ को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. इनके पिता हिमांशु सुतारिया पेशे से व्यापारी है. इनकी माँ का नाम टीना है और इनकी एक बहन भी है जिसका नाम पिया है. तारा ने अपनी पढाई मुंबई से की है. इन्होने मास मीडिया में बैचलर डिग्री प्राप्त की है इसके साथ ही इन्होने क्लासिकल डांस और मॉडर्न डांस की ट्रेनिंग रॉयल अकादमी ऑफ़ डांस , यूके से ली है. इसके साथ ही तारा सिंगिंग भी करती है.

तारा सुतारिया का टीवी और फ़िल्मी करिअर तारा टीवी पर डिज्नी चैनल के शो "बिग बड़ा बूम" में काम कर चुकी है इसके साथ ही ये "The Suite Life of Karan & Kabir" और "Oye Jassie" जैसे टीवी शोज में नजर आ चुकी है. सिंगिंग की बात करे तोह तारा ने सात साल की उम्र में ही प्रोफेशनल गाना शुरू कर दिया था. इंडिया ही नहीं इन्होने टोक्यो , लन्दन और लवासा में भी परफॉर्म किया है.

Also read : sara ali khan jivani

फ़िल्मी करियर की बात करे तोह करन जोहर ने अपनी सीक्वल फिल्म "स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर 2" के लिए तारा सुतारिया को लीड एक्ट्रेस के तौर पर चुना. इस फिल्म में इनके साथ टाइगर श्रॉफ और इसी फिल्म से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री ananya pandey भी नजर आई थी.

इसके बाद इनकी एक और फिल्म "marjaavaan" आई थी जिसमे इन्होने सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ काम किया था. २०२१ में इनकी तीसरी फिल्म तड़प आई थी. २०२२ में इनकी एक और फिल्म एक विलन रिटर्न्स रिलीज़ हुयी है इस फिल्मे में इनके साथ दिशा पटनी , जॉन अब्राहम और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में है.

Also read : jiya shankar jivani

तारा सुतारिया कई मशहूर ब्रांड्स की ब्रांड एम्बसेडर भी है. सोशल मीडिया पर भी ये काफी एक्टिव रहती है इनकी सोशल मीडिया पर अच्छे खासे फॉलोअर्स है. instagram पर इनके 7 million+ followers है.

Tara Sutaria social media
  • Instagram - @tarasutaria
  • Twitter - @tarasutaria

Tara Sutaria Movies 
  1. Student of the year 2
  2. Heropanti 2
  3. Marjaavaan
  4. Ek villain returns
  5. Tadap
ये थी बॉलीवुड की उभरती हुयी अभिनेत्री तारा सुतारिया की उम्मीद है इनकी बायोग्राफी आपको पसंद आई होगी.

Student of the year 2 actress Tara Sutaria life story.
और नया पुराने