सारा अली खान की जीवनी | sara ali khan biography in hindi

sara ali khan biography in  hindi


Sara Ali Khan Biography : सारा अली खान एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है. ये बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की बेटी है. सारा ने काफी कम समय में ही बॉलीवुड में अलग जगह बना ली है फ़िल्मी खानदान होने के कारन इनके आसानी से इंडस्ट्री में मौका मिल गया. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत २०१८ में आई फिल्म "केदारनाथ" से की थी.

सारा अली खान की जीवनी | sara ali khan biography in hindi

सारा अली खान का जन्म मुबई , महाराष्ट्र में 12 अगस्त 1995 को हुआ था. इनके पिता का नाम सैफ अली खान और माँ का नाम अमृता सिंह है. ये अभिनेत्री शर्मीला टैगोर की पोती है इनके दादा मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी है. सारा का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम इब्राहीम अली खान है. इसके साथ ही तैमुर अली खान और जेह अली खान इनके सौतेले भाई है जोकि सैफ की दूसरी पत्नी करीना कपूर के बेटे है. इनका पूरा खानदान ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है.

बचपन में ही माता पिता का तलाक हो जाने के कारण सारा नौ साल की उम्र से माँ के साथ अकेले रह रही है. पिता सैफ से इनका प्यार कम नहीं हुआ है और ये माता और पिता दोनों की ही लाडली है. सारा ने अपनी पढाई मुंबई और स्नातक Columbia University से किया है. सारा अली खान ने बचपन में ही तय कर लिया था की इन्हें फिल्मो में करियर बनाना है. पहले सारा काफी मोती हुआ करती थी फिल्मो में आने के लिए इन्होने काफी वजन घटाया अब ये काफी हॉट और स्लिम लगती है.

Sara Ali Khan
ने अपने बॉलीवुड फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2018 में आई फिल्म "केदारनाथ" से की थी इस फिल्म में इन्होने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम किया था. इनकी पहली ही फिल्म काफी विवादों में रही और उत्तराखंड में इसे बैन भी किया गया. इस फिल्म के लिए इन्हें filmfare का award भी मिला. इसके बाद इसी साल इनकी एक और फिल्म आई जिसका नाम था सिम्बा. रोहित शेट्टी की इस एक्शन फिल्म में इन्होने रणवीर सिंह के साथ काम किया. 

सिम्बा ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिज़नस किया और ये फिल्म जबरदस्त हित साबित हुयी. २०१९ में ये कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म लव आजकल में दिखाई दी थी. 2020 में वरुण धवन के साथ कुली नंबर वन में काम किया 2023 में अतरंगी रे और ज़रा हटके ज़रा बचके में नजर आई.

Sara Ali Khan  की फिल्मे

  1. केदारनाथ (2018)
  2. सिम्बा (2018)
  3. लव आजकल  (2020)
  4. कुली नंबर 1 (2020)
  5. अतरंगी रे (2023)
  6. ज़रा हटके ज़रा बचके (2023)
  7. मेट्रो इन दिनों (2023)
  8. Sky force (2024)

Sara Ali Khan Social Media

  • Instagram - @saraalikhan95
  • Twitter - @saraalikhan95
  • Facebook - @saraalikhan
  • Youtube - not known
  • Wikipedia - en.wikipedia.org/wiki/sara_ali_khan

Also read :



sara ali khan biography in hindi
और नया पुराने