दिशा पटनी से जुड़े तथ्य | disha patani facts in hindi


Disha Patani facts : दिशा पटनी एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल है. इन्होने बॉलीवुड में काफी कम समय  में ही अपार सफलता प्राप्त की है. दिशा बॉलीवुड की सबसे हॉट और खुबसूरत एक्ट्रेस में गिनी जाती है. इस पोस्ट में हम इनसे जुड़े कुछ रोचक तथ्य बताने वाले है.

दिशा पटनी का पहले से कोई भी फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है इन्होने फिल्म इंडस्ट्री में खुद अपनी जगह बनायीं है. बागी और लोफर जैसी फिल्मो में इनके काम की काफी तारीफ़ हुई. दिशा को अपनी फिटनेस और स्टाइल के लिए भी जाना जाता है ये अपने सोशल मीडिया पर फिटनेस और बोल्ड फोटोशूट की तस्वीरे पोस्ट करती रहती है जिन्हें लोग काफी लाइक करते है कभी कभी इन्हें अपनी तस्वीरों की वजह से ट्रोल भी होना पड़ता है. दिशा पटानी की फिल्म अभिनेता टाइगर श्रॉफ से काफी अच्छी दोस्ती है दोनों को कई इवेंट और पार्टीज में साथ देखा गया है. 

दिशा पटनी से जुड़े तथ्य | disha patani facts in hindi

1. दिशा पटनी का जन्म 13 June 1992 को बरेली , उत्तर प्रदेश में हुआ था.

2. इन्होने लखनऊ के amity university से b.tech की डिग्री ली है.

3. पढाई के दौरान ही इन्होने modelling शुरू कर दी थी. इन्होने   कई मॉडल प्रतियोगिताओं में हिस्सा भी लेना शुरू कर दिया था जिसमे इन्हें कई सारे अवार्ड्स भी मिले.

4. बॉलीवुड में इनकी पहली हिंदी फिल्म थी "M.S. Dhoni : The Untold Story" जोकि 2016 में आई थी ये फिल्म भारतीय क्रिकेट खिलाडी महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म थी.

5. दिशा पटनी की पहली फिल्म 2015 में आई थी ये फिल्म तेलुगु भाषा की थी जिसका नाम "Loafer" था.

6. टाइगर श्रॉफ जोकि दिशा के ख़ास दोस्तों में से एक है इनके साथ "बागी 2" में काम किया है.

7. दिशा पटनी ने Chinese actor Jackie Chan के साथ भी काम किया है इस फिल्म का नाम था "Kung fu Yoga" इस फिल्म ने चाइना बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद भी थे.

8. दिशा पटनी को इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेस में गिना जाता है ये regular gym, yoga और exercise करती है.

9. दिशा पटनी को डांसिंग का शौक है.

10. ये social media platforms पर काफी active रहती है social media पर इनके फैन की संख्या बहुत ज्यादा है. सिर्फ instagram पर इनके followers की संख्या 60 million से ज्यादा है.

11. दिशा पटनी बोल्ड फोटोशूट की वजह से काफी चर्चा में रहती है. अपने हॉट फोटोशूट के कारन ये कई बार troll भी की जाती है.

Also read :



image credit : disha patani instagram
और नया पुराने