अनन्या पाण्डेय की जीवनी | ananya pandey biography in hindi

ananya pandey jivani

Ananya Pandey biography : अनन्या पाण्डेय एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है. ये बॉलीवुड फिल्मो के मशहूर अभिनेता चंकी पाण्डेय की बेटी है. अनन्या ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करण जोहर की फिल्म "स्टूडेंट ऑफ़ दी इयर 2" से की थी. इस पोस्ट में हम इनके जीवन , करियर और परिवार के बारे में जानकारी देने वाले है.

अनन्या पाण्डेय की जीवनी | ananya pandey biography in hindi

अनन्या पाण्डेय का जन्म 30 अक्टूबर 1998 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. इनके पिता का नाम चंकी पाण्डेय जोकि पेशे से bollywood फिल्म अभिनेता है और माँ का नाम भावना पाण्डेय है. इनकी एक बहन भी है. अनन्या ने अपनी पढाई मुंबई के धीरुभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से की है.

फ़िल्मी करियर -

अनन्या पाण्डेय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2019 में करण जोहर की फिल्म "स्टूडेंट ऑफ़ दी इयर 2" से की थी इस फिल्म में इनके साथ अभिनेता टाइगर श्रॉफ और अभिनेत्री तारा सुतारिया भी थी. इनकी पहली फिल्म अनन्या की पहली फिल्म लोगो को कुछ ख़ास पसंद तोह नहीं आई लेकिन सोशल SOTY 1 की रीमेक थी ये फिल्म दर्शको को कुछ ख़ास पसंद नहीं आई.

इसी साल इनकी एक और फिल्म आई जिसका नाम था "पति पत्नी और वोह" इस फिल्म में इनके साथ अभिनेता कार्तिक आर्यन और भूमि पेड्नेकर ने भी काम किया था. २०२२ में इनकी फिल्म liger आई ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास नहीं कर सकी.

अनन्या पाण्डेय की शाहरुख़ खान की बेटी सुहाना खान से काफी अच्छी दोस्ती है ये दोनों एक साथ पढाई करती थी. अनन्या को दोस्तों के पार्टी करना और घूमना फिरना काफी पसंद है. ये विदेशो में छुट्टियाँ बिताना पसंद करती है. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये इन सबकी तस्वीरे शेयर करती रहती है. इन्हें अंगेजी नोवेल्स और मूवीज देखना भी पसंद है.

Also read : shruti hassan biography in hindi

अनन्या पाण्डेय की फिल्मे

  1. स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर 2
  2. पति पत्नी और वोह
  3. लिगर
  4. खाली पीली

ananya pandey jivani. ananya pandey biography in hindi. ananya pandey bollywood actress.
और नया पुराने