श्रुति हसन की जीवनी | shruti hassan biography in hindi

shruti hassan jivani

Shruti Hassan jivani : श्रुति हसन सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री है. इन्हें मुख्यता साउथ की फिल्मो के लिए जाना जाता है. दक्षिण भारतीय फिल्मो के अलावा इन्होने बॉलीवुड में हिंदी फिल्मो में भी बेहतरीन काम किया है. श्रुति की गिनती बेहद खुबसूरत अभिनेत्रियों में होती है. ये अभिनय के साथ ही सिंगिंग भी करती है.

श्रुति हसन की जीवनी | Shruti Hassan Biography in hindi 

श्रुति हसन का जन्म चेन्नई में 28 जनवरी 1986 को हुआ था. ये साउथ के मशहूर अभिनेता सुपरस्टार कमल हसन की बेटी है. इनकी माँ सारिका जोकि मराठी है भी फिल्मो की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी है.

श्रुति ने अपनी स्कूली पढाई चेन्नई में रह कर की. इसके बाद आगे की पढाई इन्होने मुंबई के कॉलेज से की. श्रुति को संगीत में काफी रूचि थी इन्होने California जाकर बाकायदा म्यूजिक इंस्टिट्यूट से ट्रेनिंग भी ली है. श्रुति ने अपने पिता की कई फिल्मो के लिए बचपन से ही गाना शुरू कर दिया था.

Shruti Hassan ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत तमिल फिल्म हे राम से की थी. हिंदी फिल्मो की बात करे तोह इनकी पहली हिंदी फिल्म 2009 में आई "लक" थी जिसमे इन्होने अभिनेता इमरान खान के साथ काम किया था . इसके बाद 2011 में आई "दिल तोह बच्चा है जी" में भी इन्होने काम किया.

इन्होने एलुम आरिवु और पुली जैसी तमिल फिल्मो में काम किया है. इसके साथ ही श्रुति ने "ओ माय फ्रेंड , गब्बर सिंह , ब्लुपू , येवादु" जैसी सफल तेलुगु फिल्मो में भी अभिनय किया है.

2015 में आई गब्बर इज बैक में इन्होने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ काम किया. इसी साल आई एक और फिल्म "वेलकम बैक" जिसमे अनिल कपूर , नाना पाटेकर और जॉन अब्राहम भी थे में भी श्रुति ने बेहतरीन काम किया. 2016 में आई "रॉकी हैण्डसम" में भी नजर आ चुकी है.

अभिनय और singing के साथ श्रुति हसन modelling भी करती है. इन्होने कई बड़े brands के लिए मॉडलिंग और विज्ञापन किया है.

ये थी अभिनेत्री श्रुति हसन की जीवन से जुडी कुछ जानकारी उम्मीद है पोस्ट आपको पसंद आई होगी.

ये भी पढ़े -


shruti hassan jivani. shruti hassan biography in hindi.
और नया पुराने