Indian Bank ATM Card के लिए apply कैसे करे

indian bank atm card apply

Indian Bank ATM Card Apply : नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप इंडियन बैंक का एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते है या इंडियन बैंक नया एटीएम कार्ड कैसे बनवाये.

Indian Bank भारत का एक प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंक है. इस बैंक में कोई भी व्यक्ति अपना खाता खोलकर सभी तरह की बैंकिंग सेवायो का लाभ ले सकता है. इस बैंक में आपको mobile banking, internet banking और ATM card जारी करवाने की भी सुविधा मिलती है.

ये पोस्ट देखे : इंडियन बैंक एटीएम ब्लॉक कैसे करे

Indian Bank ATM Card apply कैसे करे 

यदि आपका बैंक अकाउंट भी Indian Bank में तोह आप भी अपने account के लिए एटीएम कार्ड जारी करवा सकते है. इंडियन बैंक एटीएम कार्ड की सहायता से आप ना केवल एटीएम मशीन से नकद राशि निकाल सकते है बल्कि online sites पर पेमेंट और POS payment भी कर सकते है. इसके साथ UPI में रजिस्टर करने के लिए भी आपको debit card की जरुरत पड़ेगी. अगर आपके पास एटीएम कार्ड है तोह आप इंडियन बैंक मोबाइल बैंकिंग और इन्टरनेट बैंकिंग के लिए भी ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते है.

ये पोस्ट देखे : UPI lite क्या है ?

Indian Bank ATM-Debit Card कैसे बनवाए 

इंडियन बैंक एटीएम-डेबिट कार्ड बनवाने के लिए आप अपनी बैंक ब्रांच में जाना होगा और वहां से new ATM Card apply form लेकर भरकर जमा करना होगा. एटीएम फॉर्म में आपको अपना – नाम , पता , मोबाइल नंबर और अकाउंट नंबर जैसी जानकारी भरकर अपने signature करने होंगे.

फॉर्म जमा करने के 15 से 20 दिन बाद आपका एटीएम कार्ड बनकर आ जायेगा जोकि या तोह आपको ब्रांच से ही मिल जायेगा या आपके बताये पते पर पोस्ट किया जायेगा ( आपका कार्ड कैसे मिलेगा इस बारे में बैंक से पूछताछ अवश्य करले )

ये पोस्ट देखे : इंडियन बैंक मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कैसे करे

Indian Bank ATM card जब आपके पास पहुँच जाये तोह उसे आपको green pin generate कर एक्टिवेट करना होगा. यदि आपको ग्रीन पिन बनाने के बारे में जानकारी नहीं है तोह आपक हमारी ये पोस्ट पढ़ सकते है – एटीएम कार्ड एक्टिवेट करने के लिए green pin कैसे बनाये

Indian Bank Official Website Address : https://www.indianbank.in/

Customer Care Number - 1800 4250 0000


ये थी जानकारी इंडियन बैंक में नए एटीएम कार्ड के लिए कैसे अप्लाई करे. किसी भी प्रकार की और अधिक जानकारी या सहायता के लिए बैंक से संपर्क करे.

ये पोस्ट देखे : इंडियन बैंक मोबाइल नंबर रजिस्टर कैसे करे


How to apply Indian Bank ATM Card online in hindi.
और नया पुराने