Bluetooth Headphone (Wireless Earphones) कौन सा ख़रीदे


Bluetooth Headphone (Wireless Earphones) : दोस्तों इन दिनों लोग वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे है. wireless earphones के आपको बहुत फायदे है इसमें आपको अपने mobile को अपने पास रखने की जरुरत नहीं और लम्बे – लम्बे वायर को भी सँभालने की भी जरुरत नहीं. आज की इस पोस्ट में हम आपको यही बताने जा रहे है की ब्लूटूथ ईयरफ़ोन खरीदते समय आपको किन बातो पर ध्यान देना चाहिए.

Bluetooth Headphone (Wireless Earphones) कौन सा ख़रीदे

1. Design : Headphone चुनने में सबसे पहले आपको उसके साइज़ पर ध्यान देना चाहिए बहुत बड़े साइज़ के हैडफ़ोन खरीदने से बचना चाहिए लम्बे समय तक इनके इस्तेमाल से आपको भारीपन और असहज महसूस होने लगता है. वजन में हलके और neckband वाले हेडफोन सबसे ज्यादा पसंद किया जाते है क्युकी इस्तेमाल ना होने पर आप इनके गले में आसानी से लटका सकते है.

also read : iball bluetooth speaker review in hindi

2. Battery : Wireless Earphones बैटरी से चलते है इसलिए आपको इसकी battery life पर भी ध्यान देना चाहिए. आपको ऐसा earphones खरीदना चाहिए जिसकी battery आठ घंटे या उससे ज्यादा चलती हो नहीं तोह आपको इसे बार – बार इसे charging में लगाना पड़ेगा.

3. Price & Brand : मार्केट में आपको Bluetooth Wireless Earphones पांच सौ रूपए से लेकर चालीस हज़ार तक की रेंज में मिल जायेंगे. इनमे लोकल और branded दोनों ही तरह के हेडफ़ोन शामिल है. एक अच्छा हेड फ़ोन खरीदने के लिए आपको इसकी कीमत के साथ ही इसके फीचर्स पर भी ध्यान देना होगा. अगर आपको बजट की समस्या नहीं है तोह आपको branded product ही खरीदना चाहिए.

4. Features : Headphone का इस्तेमाल सिर्फ म्यूजिक ही सुनने के लिए बल्कि आप voice call और recording में भी कर सकते है इसलिए microphone वाला हेडफोन खरीदना आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा. इसके साथ ही आप इसके बिल्डिंग मटेरियल पर भी ध्यान देना चाहिए बॉडी ऐसी होनी चाहिए जो गिरने पर टूटे और ख़राब न हो.

also read : bluetooth speaker कौन सा ख़रीदे 

5. कहाँ से ख़रीदे : Headphone को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से खरीद सकते है. online shopping sites पर आपको अनगिनत मॉडल विभिन्न price range में मिल जायेंगे. लेकिन market जाकर offline खरीदने में आपको ज्यादा फायदा है क्युकी यहाँ आप earphone खरीदने से पहले उसे टेस्ट भी कर सकते है, ऑनलाइन में आपको ये सुविधा नहीं मिलती ये अलग बात है की आप उसे replace कर सकते है.

ये थी जानकारी Bluetooth Wireless Earphones को खरीदते वक़्त किन बातो पर ध्यान देना चाहिए उम्मीद है जानकारी आपको पसंद आई होगी और आप भी headphone खरीदने से पहले आप भी इन बातो पर जरुर गौर करेंगे.©


Bluetooth earphones. Wireless earphones. branded headphones. earbuds. neckbands
और नया पुराने