Bluetooth Speaker : ब्लूटूथ स्पीकर कौन सा ख़रीदे

bluetooth speaker review

Bluetooth Speaker : दोस्तों क्या आप भी अपने लिए वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर खरीदने की सोच रहे है तोह ये पोस्ट आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकती है. आज मार्केट में ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदने के लिए portable bluetooth speaker में कई सारे विकल्प मौजूद है इनमे अपने लिए सही मॉडल चुनना एक बड़ी चुनौती है. इतने सारे विकल्पों में से अपने लिए सही प्रोडक्ट चुनने के लिए आपको अपनी जरुँरत और बजट के हिसाब से कुछ बातो पर धयान देने की जरुरत है इसी के बारे में हम इस पोस्ट में चर्चा करेंगे.

ब्लूटूथ स्पीकर कौन सा ख़रीदे

ब्रांडेड ही चुने दोस्तों सबसे पहली बात जो आपको ध्यान रखनी चाहिए वो ये की आप हमेशा branded company का स्पीकर ही ख़रीदे. सस्ते chinese मॉडल खरीदने से बचे क्यूंकि unbranded bluetooth speaker दाम में सस्ते तोह होते है लेकिन इनकी साउंड क्वालिटी और लाइफ बहुत ही कम होती है. इसलिए थोडा ज्यादा पैसा लगाकर हमेशा ब्रांडेड और गारंटी वाला प्रोडक्ट ही ख़रीदे.

1. बैटरी लाइफ 

वायरलेस स्पीकर क्यूंकि battery से चलते है इसलिए आपको इसे खरीदने से पहले इसकी बैटरी की जानकारी भी ले लेनी चाहिए की बैटरी कितनी देर में फुल चार्ज होगी और कितनी देर तक चलेगी. अगर आपको बार – बार बैटरी ही चार्ज करनी पड़ेगी तोह म्यूजिक कब सुनेंगे.

2. किस साइज़ का मॉडल चुने 

पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर बना ही इसलिए है की आप इसे आसानी से कही भी ले जा और इस्तेमाल कर सके. यदि आप सोचते है बड़े साइज़ का स्पीकर ज्यादा बढ़िया होगा तोह ऐसा बिलकुल नहीं स्पीकर की साउंड क्वालिटी का साइज़ से कुछ लेना देना नहीं है. इसलिए आप छोटा और हल्का मॉडल ही चुने.

3. अन्य कनेक्टिविटी विकल्प

 ब्लूटूथ स्पीकर में आप इसके अन्य कनेक्टिविटी आप्शन पर भी जरुरु गौर करे जैसे 3.5MM jack और USB port जिससे आप अपने स्पीकर को वायरलेस सपोर्ट ना करने वाली डिवाइस और लैपटॉप से भी कनेक्ट कर उपयोग कर सके.

4. अन्य फीचर 

ऊपर दिए फीचर के अलावा आप स्पीकर की बॉडी किस मटेरियल की बनी है. स्पीकर वाटर प्रूफ है या नहीं, साउंड क्वालिटी, उसकी गारंटी कितनी है इन सब बातो पर भी आपको ध्यान देना चाहिए.


तोह ये थी जानकारी पोर्टेबल वायरलेस स्पीकर खरीदने से पहले ध्यान देने वाली बातो पर उम्मीद है आप भी स्पीकर खरीदने से पहले इन बातो पर जरुरु गौर करेंगे.
और नया पुराने