Instagram par followers kaise badhaye

instagram followers kaise badhaye

Instagram par followers kaise badhaye : Instagram एक बहुत ही popular social media platform है. facebook की ही तरह instagram users की संख्या भी पूरी दुनिया में बहुत तेजी से बढ़ रही है. instagram पर आप photo और video share कर सकते है और अपने दोस्तों को follow भी कर सकते है.

How to increase instagram followers

इस पोस्ट में हम बात करेंगे की instagram पर अपने followers की संख्या कैसे बढ़ा सकते है. social media पर ज्यादा followers के आपको बहुत फायदे है इसके जरिये आप अपनी बात ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचा सकते है. अपने business को promote कर सकते है इसके साथ ही पैसे भी कमा सकते है.



also read : Instagram video download kaise kare

Instagram पर followers कैसे बढ़ाये


1. Profesional Profile बनाये

Instagram में सबसे अहम् चीज होती है profile setup आपकी प्रोफाइल जितनी attractive होगी उतने ही ज्यादा आपके followers बढ़ने के chances ज्यादा होंगे. एक बेहतरीन प्रोफाइल में आपको अपनी profile image से लेकर अपना बायो डिस्क्रिप्शन अच्छे से लिखना होगा. जिसमे आप कौन से प्रोफेशन में है किस शहर में रहते है आकी रूचि किन चीजो में है. यदि आपकी वेबसाइट या चैनल है तोह उसका link और दुसरे social media account की जानकारी होनी चाहिए.

2. Regular Post करे

सिर्फ account create करने से ही कुछ नहीं होता आपको इस पर regular post ( फोटो और विडियो ) भी share करना होगा. अगर रोज नहीं हर दुसरे दिन एक नया पोस्ट जरुर शेयर करे. instagram पर जैसा की आपको पता है लोग मुख्यता photo ही शेयर करते है. इसलिए आप भी अच्छी क्वालिटी की photo share करना शुरू करे. जितने ज्यादा लोग आपके फोटो को लाइक करेंगे उसी हिसाब से आपके followers भी बढ़ने लगेंगे.

also read : instagram account delete kaise kare

3. Active रहे

एक्टिव रहने से हमारा मतलब है की आप डेली कुछ समय instagram पर जरुर बिताये. दुसरे के काम को देखे उन्हें follow करे उनके पोस्ट पर like और comment करे. इससे वो भी आपको फॉलो करना शुरू कर देंगे. daily active रहने से आपकी profile भी ज्यादा लोगो को शो होती है जिससे आपको ज्यादा followers मिलने का फायदा हो सकता है.

4. hashtag और trending topic

ट्रेंडिंग टॉपिक और hashtag को यूज कर पोस्ट करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. क्युकी ट्रेंडिंग टॉपिक और hashtag वाली पोस्ट हमेशा टॉप पर और ज्यादा लोगो को शो होती है.

also read : telegram app kya hai

दोस्तों ये थे कुछ छोटे – छोटे मगर जरुरी टिप्स जिन्हें अपनाकर उम्मीद है आपको भी अपने instagram followers की संख्या बढ़ने में मदद मिलेगी.
और नया पुराने