Indian bank mobile number change कैसे करे

indian bank mobile number change

Indian bank mobile number change : दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की इंडियन बैंक में मोबाइल नंबर change कैसे करे. यदि आपका मोबाइल नंबर बदल गया है या आप दूसरा मोबाइल नंबर अपने इंडियन बैंक अकाउंट से जोड़ना चाहते है तोह इसके लिए आपको क्या करना होगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस अर्त्क्ले में देने वाले है.

Indian bank mobile number change कैसे करे

इंडियन बैंक में मोबाइल नंबर अपडेट करवाना बहुत जरुरी है इससे आपको बैंक की तरफ से अलर्ट मेसेज प्राप्त होते रहते है आपके खाते में हुए लेन देन की जानकारी प्राप्त होती है साथ ही आप मिस्ड कॉल बैलेंस सर्विस के माध्यम से अपना अकाउंट बैलेंस भी कभी भी चेक कर सकते है. मोबाइल बैंकिंग और इन्टरनेट बैंकिंग एक्टिवेट करने के लिए भी आपके इंडियन बैंक अकाउंट से मोबाइल नंबर लिंक होना अनिवार्य है.

Indian bank का मोबाइल नंबर आप ऑफलाइन ब्रांच में जाकर आसानी से चेंज करवा सकते है अगर आप इसके लिए ऑनलाइन तरीका सर्च कर रहे है तोह हम आपको बता दे आप ऑनलाइन तरीके से इंडियन बैंक में मोबाइल नंबर नहीं बदल सकते है ये काम बैंक में ही होगा.

Indian bank mobile number change करने का तरीका

Indian bank में मोबाइल नंबर बदलने के लिए आपको अपना mobile phone जिसका जिसे आप बैंक अकाउंट से लिंक करना चाहते है अपने साथ बैंक लेकर जाना होगा. बैंक में आपको mobile number change करने का फॉर्म मांग लेना है इस फॉर्म में आपको अपना खाता नंबर और जो नया मोबाइल नंबर आपको अपने खाते से लिंक करवाना है उसे भरकर बैंक के ऑफिसर के पास जमा करे.

बैंक कर्मचारी आपके मोबाइल नंबर बदलने की प्रक्रिया के दौरान आपके मोबाइल पर बैंक की तरफ से पासवर्ड भेजा जायेगा जिसे आपको कन्फर्म करना होगा. मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद 24 घंटे के भीतर आपका नया मोबाइल नंबर अपडेट हो जायेगा जिसका कन्फर्म मेसेज भी आपको प्राप्त हो जायेगा.

तोह दोस्तों इस तरह आप अपना Indian bank mobile number branch में जाकर change करवा सकते है इसके लिए कोई ऑनलाइन प्रक्रिया बैंक की तरफ से अभी तक शुरू नहीं हुई है तोह आपको ये काम बैंक जाकर ही करना होगा. आशा करते है ये जानकारी आपके जरुर काम आई होगी. किसी भी प्रकार की और अधिक जानकारी या पूछताछ के लिए आप अपनी बैंक ब्रांच या कस्टमर केयर से संपर्क करे.

Indian bank official website link : https://www.indianbank.in


Read More :-

और नया पुराने