Indian Bank Balance Check Number | इंडियन बैंक का बैलेंस कैसे चेक करे

indian bank balance check number

Indian Bank Balance Check Number : इस पोस्ट में आप जानेंगे की इंडियन बैंक के कस्टमर्स अपना अकाउंट बैलेंस मिस कॉल के द्वारा कैसे चेक कर सकते है. इंडियन बैंक बैलेंस इन्क्वारी मिस कॉल नंबर.

Indian Bank भारत का एक प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंक है जिसकी हज़ारो शाखाये और एटीएम पुरे देशभर में मौजूद है. Indian bank ने अपने सभी ग्राहकों को उनके खाते में मौजूद बकाया राशी जानने के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है जिस पर आप missed call देकर अपना वर्तमान बैलेंस जान सकते है.

Indian Bank Balance Check Missed Call Number 

मिस कॉल के जरिये बैलेंस पता करने के लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर होना चाहिए क्यूंकि आप इस सेवा का लाभ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ही कॉल कर उठा पाएंगे. यदि आपको अपने बैंक से transactions सम्बन्धी alert message प्राप्त हो रहे है तोह इसका मतलब है आपका नंबर बैंक में register है आपको अलग से कुछ भी करने की जरुरत नहीं.

Indian Bank Missed Call Balance Enquiry Number 

96776 33000

ऊपर दिए गए इंडियन बैंक के नंबर पर अपने registered mobile number से कॉल करने पर आपको रिंग सुनाई देगी और आपकी कॉल auto cut हो जाएगी अब कुछ देर बाद आपको एक सन्देश SMS प्राप्त होगा जिसमे आपको अपने खाते में मौजूद वर्तमान बैलेंस की पूरी जानकारी मिल जाएगी.

Indian Bank की मिस्ड कॉल बैलेंस चेक सेवा सभी कस्टमर्स के लिए बिलकुल निशुल्क है इसके लिए आपको कुछ भी अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ेगा. तुरंत बैंक बैलेंस पता करने का ये सबसे तेज और सरल तरीका है इसमें ना तोह आपको smart phone की जरुरत है और नहीं internet की मिस्ड कॉल तोह आप अपने बेसिक फ़ोन से भी दे सकते है.

इंडियन बैंक बैलेंस पता करने के अन्य तरीके 

आप Indian bank ATM machine, मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग और पास बुक एंट्री के माध्यम से भी अपने इंडियन बैंक का बैलेंस जान सकते है लेकिन इन सब तरीको में आपको इन्टरनेट या घर से बाहर जाना पड़ेगा.

Indian Bank Official Website : https://www.indianbank.in/

ये थी जानकारी इंडियन बैंक का बैलेंस चेक मिस कॉल नंबर के बारे में. उम्मीद है ये पोस्ट आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी.


Indian Bank Balance Check Number
और नया पुराने