आम्रपाली दुबे की जीवनी | amrapali dubey biography in hindi

amrapali dubey jivani


आम्रपाली दुबे की जीवनी : आम्रपाली दुबे भोजपुरी फिल्मो की एक बेहतरीन और जानी मानी हिरोइन है. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2014 में दिनेश लाल यादव निरहुआ के साथ फिल्म "निरहुआ हिन्दुस्तानी" से की थी. आज इस पोस्ट में हम आम्रपाली के जीवन और भोजपुरी फ़िल्मी करियर के बारे में बात करने वाले है.

आम्रपाली दुबे की जीवनी | amrapali dubey biography in hindi

आम्रपाली दुबे का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में 11 जनवरी 1987 को हुआ था. इनका गृह नगर उत्तर प्रदेश का गोरखपुर शहर है. इनकी पढाई लिखाई और बचपना मुंबई में ही बिता. आम्रपाली ने शुरू से ही एक्टिंग में रूचि थी इसलिए पढाई पूरी कर इन्होने एक्टिंग की तरफ रुख किया.

आम्रपाली ने भोजपुरी फिल्मो में आने से पहले अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी. इन्होने कई सारे टीवी सीरियलों में काम किया है. इन्होने "पलकों की छाव" , "सात फेरे" और "मायका" जैसे टीवी सीरियल में देखा गया था.

भोजपुरी फिल्मो में काम की शुरुआत इन्होने 2014 में की थी इनकी पहली फिल्म निरहुआ यानी दिनेश लाल यादव के साथ आई थी इस फिल्म का नाम था "निरहुआ हिन्दुस्तानी". निरहुआ के साथ इनकी जोड़ो खूब जमी दोनों ने साथ मिलकर कई हित फिल्मे दी निरहुआ हिन्दुस्तानी के दुसरे और तीसरे पार्ट में भी इन्होने काम किया है.

आम्रपाली दुबे ने रजा बाबु, बम बम बोल रहा है काशी, आशिक आवारा, सत्य, निरहुआ चला लंदन, लल्लू की लैला जैसी जबरदस्त फिल्मे भी की है जिन्हें दर्शको ने काफी पसंद किया.

Also read : kajal raghwani biography in hindi

आम्रपाली दुबे की जीवनी

  • नाम – आम्रपाली दुबे
  • जन्म – 11 जनवरी 1987
  • जन्मस्थान – मुंबई , महाराष्ट्र
  • पेशा – अभिनेत्री भोजपुरी सिनेमा
  • डेब्यू फिल्म – निरहुआ हिन्दुस्तानी (2014)

आम्रपाली दुबे की फिल्मे

  1. निरहुआ हिन्दुस्तानी
  2. पटना से पाकिस्तान
  3. निरहुआ रिक्शावाला
  4. रजा बाबु
  5. बम बम बोल रहा है काशी
  6. आशिक आवारा
  7. सत्य
  8. निरहुआ हिन्दुस्तानी 2
  9. बॉर्डर
  10. निरहुआ हिन्दुस्तानी 3
  11. निरहुआ चला लंदन
  12. लल्लू की लैला


bhojpuri actress amrapali dubey biography in hindi. image credit :- instagram
और नया पुराने