बॉलीवुड हीरो के नाम और फोटो | Bollywood Actor Name List

बॉलीवुड हीरो के नाम और फोटो

1. अजय देवगन (Ajay Devgn)

अजय देवगन बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता है. इन्होने बॉलीवुड में सिंघम, गोलमाल, सन ऑफ़ सरदार, गंगाजल जैसी फिल्मो में अभिनय किया है. अजय देवगन अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फूल और कांटे फिल्म से की थी. इनकी शादी बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल से हुई है इनके परिवार में इनकी पत्नी और दो बच्चे है.

2. सनी देओल (Sunny Deol)

सनी देओल अभिनेता धर्मेन्द्र के बड़े बेटे है इन्होने बॉलीवुड की कई बेहतरीन और सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. ग़दर और ग़दर 2 इनकी सबसे ज्यादा कामयाब फिल्मे रही है जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए. सनी देओल अभिनेता होने के साथ ही लोकसभा सांसद भी है.



3. शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan)

शाहरुख़ खान को बॉलीवुड में किंग खान भी कहा जाता है. इन्होने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के सीरियल से की थी. इनकी पहली फिल्म 1992 में आई फिल्म दीवाना थी इस फिल्म में इन्होने ऋषि कपूर और दिव्या भारती के साथ काम किया था. दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कभी ख़ुशी कभी गम और देवदास जैसी फिल्मो में इन्होने जबरदस्त काम किया. परदे पर काजोल के साथ इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया.



4. अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड में खिलाडी कुमार के नाम से मशहूर akshay kumar की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में होती है. अक्षय कॉमेडी और एक्शन फिल्मो के लिए जाने जाते है ये फिल्मो में अधिकतर स्टंट खुद ही करते है. इन्होने खिलाडी, नमस्ते लन्दन , सिंह इस किंग, हेरा फेरी और भागमभाग जैसी फिल्मो में काम किया है.



5. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता. इन्हें लोग बिग बी और अमित जी के नाम से भी बुलाते है. इन्होने फिल्मो में कामा करने के अलावा टीवी पर आने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति के जरिये काफी लोकप्रियता हासिल की है. इन्होबे डॉन, दीवार, कभी ख़ुशी कभी गम और हेरा फेरी जैसी शानदार फिल्मे की है.



6. गोविंदा (Govinda)

गोविंदा को बॉलीवुड में अपने डांस और कॉमेडी फिल्मो में कमाल की एक्टिंग के लिए जाना जाता है. इन्होने हीरो नंबर 1, बड़े मियां छोटे मियां, भागमभाग, पार्टनर, साजन चले ससुराल और राजा बाबु जैसी बेहतरीन फिल्मो में काम किया है.


बॉलीवुड हीरो के नाम और फोटो | Bollywood Actor Name List

  1. अजय देवगन
  2. शाहरुख़ खान
  3. सलमान खान
  4. आमिर खान
  5. सैफ अली खान
  6. अक्षय कुमार
  7. टाइगर श्रॉफ
  8. अनिल कपूर
  9. सुनील शेट्टी
  10. वरुण धवन
  11. रणवीर सिंह
  12. रणबीर कपूर
  13. अक्षय कुमार
  14. सोनू सूद
  15. इमरान हाश्मी
  16. कार्तिक आर्यन
  17. आयुष्मान खुराना
  18. सुशांत सिंह राजपूत
  19. संजय दत्त
  20. अर्जुन रामपाल
  21. जॉन अब्राहम
  22. तुषार कपूर
  23. सनी देओल
  24. बॉबी देओल
  25. अर्जुन कपूर
  26. फरहान अख्तर
  27. विक्की कौशल
  28. गोविंदा
  29. अमिताभ बच्चन
  30. ऋतिक रोशन
  31. राजकुमार राव
  32. रणदीप हूडा
  33. विवेक ओबेरॉय
  34. अभिषेक बच्चन
  35. फरदीन खान
  36. जायेद खान
  37. रितेश देशमुख
  38. श्रेयस तलपडे
  39. शहीद कपूर


bollywood hero name list with photo. hindi film actor name list.
और नया पुराने