Central Bank of India ATM online transaction enable कैसे करे



Central Bank of India ATM online transaction enable : इस पोस्ट में हम आपको सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के डेबिट कार्ड को online e-commerce sites और POS payments के लिए कैसे एक्टिव करते है बताने वाले है. आज का जमाना डिजिटल पेमेंट का है आप कैश की जगह अधिकतर जगहों पर अपने डेबिट कार्ड्स से पेमेंट कर सकते है पर इसके लिए आपके कार्ड में ये सर्विस एक्टिवेट होनी चाहिए.

दोस्तों आप अपने सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के डेबिट कार्ड से एटीएम से पैसे तोह निकाल पा रहे है लेकिन online shopping sites पर transactions नहीं कर पा रहे है तोह इसका मतलब है आपका डेबिट कार्ड ऑनलाइन उपयोग के लिए एक्टिव नहीं है इसमें परेशान होने की कोई बात नहीं आप अपने डेबिट कार्ड को online transactions के लिए activate करा सकते है.

Central Bank of India ATM Card को आप ऑनलाइन मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से या फिर बैंक ब्रांच से भी ऑनलाइन प्रयोग के लिए एक्टिवेट कर सकते है.

Cent Mobile app से Central Bank ATM Card Online Transactions एक्टिवेट कैसे करे

  • सबसे पहले आप Central Bank of India की cent mobile banking app में लॉग इन करे.
  • अब आप सामने स्क्रीन पर दिख रहे "Cards" के आप्शन पर क्लिक करे.
  • अब "Card Service" में आप "Debit Card Control" पर क्लिक करे.
  • अगले स्टेप में "Modify Limit" का आप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करे.
  • अब आपको "POS & E-COM transactions" का आप्शन मिलेगा इसे ON कर दे आप यहाँ e-com transaction की limit भी सेट कर सकते है. बस अब submit के बटन पर क्लिक कर दे अब आपका debit card online transactions के लिए enable हो जायेगा.

Central Bank Branch से ATM Card Online Transactions enable करे यदि आप ऑनलाइन मोबाइल बैंकिंग का उपयोग नहीं कर रहे है तोह आप सेंट्रल बैंक की ब्रांच में जाकर भी अपने डेबिट कार्ड के लिए online transactions activate करवा सकते है.

Central Bank of India online internet banking या mobile banking  के द्वारा आप अपने एटीएम कार्ड को online ही manage कर सकते है. कार्ड की daily limit से लेकर international transaction को कभी enable या disable भी कर सकते है.

Also read : 
Central Bank of India CIF Number कैसे पता करे

तोह दोस्तों इस तरह आप बड़ी आसानी से अपने सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के डेबिट कार्ड को ऑनलाइन transactions के लिए एक्टिवेट कर सकते है और ऑनलाइन साइट्स पर पेमेंट कर सकते है. किसी भी प्रकार की और अधिक सहायता के लाइट central bank customer care से संपर्क करे


Central Bank of India Debit Card Online Transactions Activate
और नया पुराने