दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक बैलेंस चेक नंबर

dakshin bihar gramin bank balance check number


Dakshin Bihar Gramin Bank Balance Enquiry Number - दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक भारत के राज्य बिहार का प्रमुख क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक है. इस बैंक की स्थापना 2019 में मध्य बिहार ग्रामीण बैंक और बिहार ग्रामीण बैंक के विलय से हुई थी. ये बैंक पंजाब नेशनल बैंक द्वारा प्रायोजित है. इस बैंक की एक हज़ार से ज्यादा शाखाये बिहार के बीस जिलो में फैली हुई है.

अगर आपका बैंक खाता भी दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में है और आप ये जानना चाहते है की कैसे आप घर बैठे ही अपना अकाउंट बैलेंस पता कर सकते है तोह इस पोस्ट में हम आपको यही जानकारी देने वाले है. ग्रामीण इलाको में जैसा की आप जानते है बैंक ब्रांच आपके घर से काफी दूर होती है ऐसा हर छोटे मोटे काम जैसे बैलेंस चेक के लिए भी आपको बैंक में लाइन लगना पड़ता है जिसमे आपका काफी समय बर्बाद होता है ऐसे में मोबाइल से बैलेंस चेक करने की सुविधा आपके लिए बेहद सुविधाजनक है.

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक बैलेंस इन्क्वारी नंबर 

DBGB Balance Check Toll- Free Number

1800 180 7777

ऊपर दिए कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके आप अपने खाते से सम्बंधित पूछताछ कर सकते है. कस्टमर केयर ऑफिसर आपसे बैंक खाते से जुडी कुछ जानकारी मांगते है जिसे वेरीफाई कर वो आपको आपके खाते में मौजूद बैलेंस और अन्य जानकारी उपलब्ध कराते है.

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक का बैलेंस चेक करने के अन्य तरीके 

ATM से बैलेंस चेक करे –दोस्तों यदि आप DBGB ATM Card का इस्तेमाल करते है तोह आप इससे भी बड़ी आसानी से अपना बैलेंस चेक कर सकते है एटीएम से बैलेंस जानने के लिए मशीन में एटीएम कार्ड इन्सर्ट कर balance enquiry का आप्शन चुने.

DBGB mbanking App से बैलेंस चेक करे 

दोस्तों यदि आप स्मार्ट फ़ोन यूजर है तोह आप दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कर सकते है. DBGB mbanking app से आप बैलेंस चेक के अलावा और भी बहुत से काम अपने मोबाइल से ही कर सकते है.

दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक
में अभी तक अन्य बैंकों की तरह मिस्ड कॉल बैलेंस चेक सर्विस की शुरुआत नहीं की है लेकिन हो सकता है भविष्य में आपको ये सुविधा भी उपलब्ध हो जाये जिससे आपको और अधिक सुविधा हो जाएगी.

Dakshin Bihar Gramin Bank Balance Enquiry Number
और नया पुराने