Bank of Maharashtra Mobile Banking activate kaise kare

Bank of Maharashtra mobile banking activate


Bank of Maharashtra Mobile Banking MahaMobile App -  इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र की मोबाइल बैंकिंग सर्विस के बारे में इसे कैसे एक्टिवेट करे और इसके क्या फायदे है.

दोस्तों अगर आपका बैंक अकाउंट भी बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र में है और आपने इसकी मोबाइल बैंकिंग सर्विस को अभी तक एक्टिवेट नहीं किया है तोह आज ही एक्टिवेट कर लीजिये क्युकी मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से आप अपने बहुत सारे बैंकिंग के काम अपने स्मार्ट फ़ोन से ही निपटा सकते है जैसे – फण्ड ट्रान्सफर करना , बिलों का भुगतान , बैलेंस पता करना आदि.

बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र की मोबाइल बैंकिंग सर्विस का उपयोग सभी कस्टमर्स जिनका बैंक में एक्टिव अकाउंट है कर सकते है इसके लिए आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर्ड होना चाहिए यदि आपके पास बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र का एटीएम डेबिट कार्ड है तोह आप स्वयं ही ऑनलाइन इसके लिए रजिस्टर कर सकते है.

MahaMobile Banking App में रजिस्टर कैसे करे 

Bank of Maharashtra ने MahaMobile नाम से एप्प लांच किया है. ये एप्प एंड्राइड और iphone दोनों के लिए मौजूद है इसे आप google play store या apple store से जाकर डाउनलोड कर सकते है.

Bank of Maharashtra Mobile Banking एक्टिवेट कैसे करे

  • सबसे पहले तोह आप अपने मोबाइल में MahaMobile एप्प डाउनलोड और इनस्टॉल करे.
  • इनस्टॉल करने के एप्प को ओपन करे और "New User Registration" पर क्लिक करे और terms and conditions को accept करे.
  • अगले स्टेप में आपको अपनी "User ID" डालनी है. यूजर आईडी में आपको अपना "Customer ID number" जोकि आपकी पासबुक में लिखा होता है वो डालना है. यदि आपकी पासबुक में CIF number नहीं लिखा तोह इसे आप अपने बैंक से पता कर ले.
  • User ID डालकर सबमिट करते ही आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर कन्फर्म करने के लिए एप्प आपके मोबाइल से एक ऑटोमेटेड sms सेंड करेगा. इसलिए ध्यान रहे आप उसी फ़ोन में इस एप्प को इनस्टॉल करे जो जिसका नंबर बैंक में रजिस्टर्ड है अन्यथा आप रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं कर पाएंगे.
  • अब बारी आती है रजिस्ट्रेशन मेथड सेलेक्ट करने का इसमें आपके सामने तीन आप्शन है
  1. Internet Banking – यदि आप नेट बैंकिंग यूज करते है तोह इस मेथड को सेलेक्ट कर सकते है.
  2. ATM Card – अगर आपके पास एटीएम कार्ड है तोह इस आप्शन को सेलेक्ट कर अपनी कार्ड डिटेल वेरीफाई करे.
  3. Branch – यदि आप नेट बैंकिंग यूज नहीं करते और नहीं आपके पास डेबिट कार्ड है तोह आप ब्रांच में एप्लीकेशन जमा कर 5 डिजिट टोकन नंबर प्राप्त कर सकते जिसे आपको वेरीफाई करना होगा.
  • इसके बाद बारी आती है M-PIN और T-PIN सेट करने की. M-PIN को आप एप्प में लॉग इन होने के लिए इस्तेमाल करेंगे और T-PIN को transaction password के लिए यूज करेंगे.सारे स्टेप पुरे करने के बाद आप तैयार है मोबाइल बैंकिंग की सर्विसेज का उपयोग करने के लिए.

Features of MahaMobile app 

बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र की मोबाइल बैंकिंग एप्प में रजिस्टर करने पर आपको बहुत सारी सर्विसेज के आप्शन मिलेंगे जिनमे से कुछ प्रमुख सर्विसेज ये है.
  • Balance Enquiry & Mini Statement
  • Fund Transfer through NEFT & IMPS
  • Bill Payment
  • Apply for ATM-Debit card

तोह दोस्तों इस तरह आप बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र में ऑनलाइन मोबाइल बैंकिंग के लिए रजिस्टर कर सकते है किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी या सहायता के लिए आप अपनी बैंक ब्रांच में संपर्क करे.

और नया पुराने