केनरा बैंक की कस्टमर आईडी कैसे पता करे

canara bank customer id find

Canara Bank Customer ID कैसे निकाले

इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की Canara bank के कस्टमर अपनी Customer ID कैसे पता करे. केनरा बैंक में अकाउंट खोलने पर आपको अकाउंट नंबर के साथ ही एक customer id भी जारी की जाती है जोकि account number की तरह ही एक unique number होता है.

केनरा बैंक Customer ID की जरुरत आपको बहुत सारी जगह पर पढ़ सकती है खासकर इसकी जरुरत आपको मोबाइल बैंकिंग या नेट बैंकिंग एक्टिवेट करने के लिए पड़ती है. लोगो को अपना account number तोह याद रहता है लेकिन कस्टमर आईडी पर वो इतना ध्यान नहीं देते.

Canara Bank Customer ID कैसे पता करे 


1. केनरा बैंक कस्टमर आईडी पासबुक से पता करे 

केनरा बैंक कस्टमर आईडी आपकी बैंक पासबुक में भी प्रिंट होती है अपनी पासबुक के पहले पेज जहाँ आपका नाम, पता और अकाउंट नंबर लिखा होता है उसी पेज पर Customer ID भी प्रिंट होतो है. इसलिए सबसे पहले आप अपनी पासबुक में ही चेक करे.

2. केनरा बैंक कस्टमर आईडी चेक बुक से पता करे 

यदि आपके पास चेक बुक है तोह उसमे भी कस्टमर आईडी छपी रहती है. चेक बुक के पहले पेज जहाँ आपकी जानकारी लिखी होतो है उसी पेज पर आपको कस्टमर आईडी भी मिल जाएगी.

3. केनरा बैंक कस्टमर आईडी ब्रांच में जाकर पता करे 

यदि पासबुक में कस्टमर आईडी प्रिंट ना हो और चेक बुक भी आपके पास ना हो तोह आप अपनी बैंक ब्रांच में जाकर भी Customer ID की जानकारी प्राप्त कर सकते है. ब्रांच में आपको अपनी केनरा अकाउंट पासबुक और कोई पहचान का दस्तावेज लेकर जाए और वहां मौजूद बैंक के कर्मचारी से कस्टमर आईडी नंबर की जानकारी देने के लिए कहे.

4. कस्टमर केयर को कॉल कर पता करे

आप केनरा बैंक कस्टमर आईडी बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर भी पूछ सकते है. बैंक कस्टमर केयर पर कॉल करने पर आपसे वेरिफिकेशन के लिए आपकी कुछ बैंकिंग डिटेल मांगी जाएगी जिसे कन्फर्म होने पर कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव आपको जानकारी उपलब्ध करा देंगे.

केनरा बैंक कस्टमर आईडी की आपको कई जगह जरुरत पड़ सकती है इसलिए अकाउंट नंबर के साथ ही इसे भी किसी डायरी में नोट कर सुरक्षित जगह रख ले जिससे भविष्य में आपको असुविधा न हो.

ये भी पढ़े -
और नया पुराने