केनरा बैंक में ऑनलाइन चेक बुक आर्डर कैसे करे

canara bank cheque book apply online kaise kare

Canara Bank Cheque Book Online Order kaise kare

केनरा बैंक ने ऑनलाइन नयी चेक बुक जारी करवाने के लिए आवेदन करने की सुविधा दे रखी है. डिजिटल बैंकिंग के माध्यम से अब आप चेक बुक के लिए ऑनलाइन ही रिक्वेस्ट भेज सकते है.

आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप घर बैठे केनरा बैंक से नयी चेक बुक आर्डर कर सकते है. इससे पहले जब आपको नयी चेक बुक जारी करवानी होती थी तोह आपको केनरा बैंक की ब्रांच में जाना पड़ता था. लेकिन अब आपको कही जाने की जरुरत नहीं.

हमने अपनी पिछली पोस्ट में बताया था की canara bank में online ATM-Debit card  कैसे आर्डर करते है इस बारे में पूरी पोस्ट आप इस ब्लॉग पर पढ़ सकते है.

अगर आपका खाता भी केनरा बैंक में है और आप नयी चेक बुक जारी करवाना चाहते है तोह आप इसके लिए online mobile banking या फिर net banking के माध्यम से रिक्वेस्ट send कर सकते है. डिजिटल बैंकिंग के ज़माने में पुराने तरीके क्यों इस्तेमाल करे.

Canara bank net banking के माध्यम से cheque book रिक्वेस्ट

यदि आप केनरा बैंक की नेट बैंकिंग सर्विस का इस्तेमाल कर रहे है तोह इसके जरिये आप नयी चेक बुक के लिए आवेदन कर सकते है. नेट बैंकिंग से रिक्वेस्ट भेजने के लिए सबसे पहले आप केनरा बैंक की वेबसाइट canarabank.in पर login करे.


canara bank cheque book order online

  • लॉग इन करने के बाद आपको "Requests" वाले आप्शन पर जाना है.
  • Requests पर क्लिक करने के बाद आपको कई सारे आप्शन नजर आयेंगे यहाँ आप "CHEQUES" वाले आप्शन पर जाए और फिर "Cheque Book Request" पर क्लिक कर दे.
  • सामने screen पर आपको एक फॉर्म नजर आएगा जिसमे आपको अपना account number सेलेक्ट करना है "cheque book type" सेलेक्ट करना है और अपना address कन्फर्म करना है और रिक्वेस्ट को submit कर देना है.

कुछ ही दिनों में नयी केनरा बैंक की cheque book आपके registered address पर भेज दी जाएगी.

Canara Bank mobile banking के माध्यम से cheque book रिक्वेस्ट

केनरा बैंक मोबाइल बैंकिंग एप्प के माध्यम से भी आप नयी चेक बुक की रिक्वेस्ट भेज सकते है. Mobile banking से रिक्वेस्ट send करने के लिए can mobile app में login करे.

canara bank cheque book order through mobile

  • लॉग इन होने के बाद "Request" वाले आप्शन पर क्लिक करे. इसके बाद "CHEQUE BOOK REQUEST" पर tap करे. आपको सामने एक confirmation message दिखाई देगा जिसे OK करते ही आपकी रिक्वेस्ट send हो जाएगी.


लगभग 15 दिन के अन्दर आपके registered address पर नयी cheque book आ जाएगी.

दोस्तों इस तरह आप केनरा बैंक में online net banking और mobile banking के माध्यम से नयी चेक बुक request send कर सकते है. फिर भी यदि आपको ऑनलाइन आवेदन में कोई असुविधा हो रही हो तोह सबसे सरल तरीका है ब्रांच से जाकर अप्लाई कर दे. ब्लॉग पर विजिट करने के लिए धन्यवाद !

ये पढ़े :  Canara bank ATM-Debit Card online अप्लाई कैसे करे
और नया पुराने