दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज जिनसे गेंदबाज खाते है खौफ

most dangerous batsman in world hindi

Most Dangerous Batsmen : क्रिकेट के खेल ज्यादातर बल्लेबाजो का ही जलवा रहा है. विश्व क्रिकेट में ऐसे - ऐसे बैट्समेन है जिनकी ताबड़ तोड़ बल्लेबाजी के आगे अच्छे - अच्छे गेंदबाजों के पसीने छुट गए. आज की इस पोस्ट में हम ऐसे ही बल्लेबाजो के बारे में बात करेंगे जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. आइये नजर डालते है उन खिलाडियों पर.

1. AB de Villiers (South Africa)

साउथ अफ्रीका के महान खिलाडी ए बी डी विलियर्स का नाम विस्फोटक बल्लेबाजो की लिस्ट में सबसे पहले आता है. इन्हें लोग मिस्टर 360 के नाम से भी जानते है क्यों की ये मैदान पर कही भी शॉट लगा सकते है. वन डे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी इन्ही के नाम दर्ज है. ए बी ने 2015 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ मात्र 31 गेंदों में सैकड़ा जमाया था.

ये पढ़े : धोनी के बारे में रोचक तथ्य

2. Chris Gayle (West Indies)

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है वेस्ट इंडीज के खिलाडी क्रिस गेल का. गेल दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाडी माने जाते है. गेल के बाल डालना किसी भी गेंदबाज के सामने सबसे बड़ी चुनौती होती है. टी 20 क्रिकेट में पहला शतक लगाने का कारनामा भी गेल के नाम दर्ज है इन्होने 2007 में साउथ अफ्रीका के खेले गए टी 20 मैच में 57 गेंदों में 117 रन की शानदार पारी खेली थी.

3. Shahid Afridi (Pakistan)

शहीद अफरीदी पकिस्तान के हरफन मौला खिलाडी है ये गेंदबाजी के साथ ही अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते है. अफरीदी ने 1996 में श्री लंका के खिलाफ खेले गए एक दिवसीय मैच में महज 37 गेंदों में शतक लगाया था.

ये पढ़े : क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 रन शतक बनाने वाले खिलाडी

4. Virendra Sehwag (India)

विस्फोटक बल्लेबाजो को लिस्ट में भारतीय बल्लेबाज भी पीछे नहीं है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी वीरेंदर सहवाग भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की लिए जाने जाते है. सहवाग अगर फॉर्म में हो तोह दुनिया का कोई भी गेंदबाज इनके आगे टिक नहीं सकता. सहवाग ने अपने करियर में 38 शतक लगाये है. जिसमे वन डे में एक दोहरा शतक और टेस्ट में दो बार तिहरा शतक भी शामिल है.

5. Corey Anderson (New Zealand)

कोरे एंडरसन न्यू जीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज है. कोरे एंडरसन के नाम एक दिवसीय मैच में दूसरा सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इन्होने 2006 में West Indies के खिलाफ महज 36 गेंदों में सैकड़ा जमाया था.

ये पढ़े : T20 cricket में शतक लगाने वाले खिलाडी

ये थी जानकारी दुनिया के कुछ विस्फोटक और खतरनाक बल्लेबाजो की उम्मीद है ये जानकारी आपको जरुर पसंद ई होगी.


cricket. batsman. virendra shewag. chris gayle. corey anderson.
और नया पुराने