टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले भारतीय खिलाडी

  
T20 cricket centuries by Indian batsmen

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है उन भारतीय क्रिकेट खिलाडियों की जिन्होंने टी 20 अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में शतक जमाया है. टी 20 में सैकड़ा ज़माने का कारनामा अब तक केवल तीन भारतीय बल्लेबाज ही कर पाए है.

बीस ओवर के फटाफट मैच में शतक ठोकना सब के बस की बात नहीं. आइये नजर डालते है उन भारतीय बल्लेबाजो पर जिन्होंने ये कारनामा करने में कामयाबी पाई है.

1. Suresh Raina

टी 20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले भारतीयों में सबसे पहला नाम आता है सुरेश रैना का. रैना भारतीय क्रिकेट के स्टार खिलाडी है इन्होने २ मई २०१० में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 60 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली थी. इस पारी में रैना ने 9 चौके और 5 छक्के लगाये थे. ये मैच सेंट लूसिया में खेला गया था. सुरेश रैना IPL में चेन्नई टीम के सदस्य भी है.

ये पढ़े : एकदिवसीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले खिलाडी

2. Rohit Sharma

टी 20 में शतक लगाने वाले दुसरे बल्लेबाज है रोहित शर्मा. रोहित ने अपना पहला टी 20 सैकड़ा 2 अक्टूबर २०१५ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में जमाया था . हालाँकि ये मैच भारत हार गया था लेकिन रोहित की 66 गेंदों पर 106 रन की पारी यादगार बन गयी. ये मैच भारत के धर्मशाला में खेला गया था.

२२ दिसम्बर २०१७ को श्रीलंका के रोहित ने अपना दूसरा टी 20 शतक लगाया. इस मैच में रोहित ने 43 गेंदों पर 118 रन बनाये थे. इस पारी में इन्होने 12 चौके और 10 छक्के लगाये थे. ये मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया था.

रोहित ने अपना तीसरा टी 20 शतक जुलाई २०१८ में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया इस मैच में इन्होने 56 गेंदों पर 100 रन की नब्बाद पारी खेली. इस पारी में इन्होने 11 चौके और 5 छक्के लगाये. ये मैच इंग्लैंड के ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड में खेला गया था.

ये पढ़े : दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़

3. K L Rahul

टी 20 शतक लगाने वालो में तीसरे भारतीय है के एल राहुल. राहुल ने अपना पहला शतक वेस्ट इंडीज के खिलाफ २७ अगस्त २०१६ को लगे था. इस मैच में इन्होने 51 गेंदों पर 110 रन की नब्बाद पारी खेली थी. इस पारी में राहुल ने १२ चौके और 5 छक्के लगाये थे. हालाँकि भारत इस मैच में हार गया था.

के एल राहुल ने दूसरा टी 20 शतक इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई २०१८ को लगाया . इस मैच में इन्होने 54 गेंदों पर 101 रन की नाबाद पारी खेली और भारत को जीत दिलाई. इस मैच में राहुल ने 10 चौके और 5 छक्के लगाये थे. ये मैच इंग्लैंड के मानचेस्टर में खेला गया था.

ये पढ़े : दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज़


T20 cricket centuries by Indian batsmen
और नया पुराने