GoPro Hero 8 Black Action Camera - hindi review

gopro hero 8 action camera review

GoPro Hero 8 Black Sports and Action Camera

Sports and action camera बनाने वाली दिग्गज american company GoPro ने अपना नया action camera launch किया है. GoPro Hero series के इस नए कैमरे का नाम Hero 8 Black है. कंपनी ने इस नए मॉडल को बहुत सारे नए फीचर के साथ उतारा है.

Youtube के लिए आउटडोर विडियो बनाने के लिए यदि आप एक बढ़िया , छोटा और मजबूत कैमरा तलाश रहे है तोह gopro से बेहतर कोई कैमरा नहीं हो सकता.

GoPro camera जैसा की आप जानते है adventure sports video बनाने के शौक़ीन, moto vloggers और travel vloggers की पहली पसंद होता है. size में छोटे और आसानी से कही भी mount हो जाने के कारण इन्हें काफी पसंद किया जाता है. इसके साथ ही water proof होने के कारण आप under water video shoot भी कर सकते है.

GoPro Hero 8 Black में क्या है ख़ास 

  • GoPro Hero 8 black की बात की जाए तोह इस कैमरे से आप 4K video at 60 fps पर शूट कर सकते है और full hd यानि 1080p video at 240 fps पर शूट कर सकते है. इस कैमरे में smooth और stabilize video record की जा सकेगी.
  • Time Wrap 2.0 :  time lapse videos record करने के लिए इसमें एक नया फीचर time wrap दिया गया है ये आपके time lapse video के समय , scene , motion , speed और light को अपने आप adjust कर देगा.
  • Water Proof  : Gopro 8 water proof camera है इससे आप 33ft (10 m) तक under water video record कर सकते है.
  • Connectivity : इस कैमरे में आपको एक HDMI port औए एक 3.5 mm का audio port मिलता है जिसमे आप external microphone लगा सकते है.

GoPro Hero के पिछले मॉडलों से कितना अलग है 

GoPro Hero 8 की तुलना करे तोह इसमें सबसे बढ़िया बात है इसमें आपको folding fingers की सुविधा मिलती है जिसकी सहायता से आप इसे आसानी से बिना फ्रेम के माउंट कर सकते है. वही पिछले मॉडलों में mounting के लिए आपको लगा से फ्रेम लगाना पड़ता था. कैमरा लेंस भी पहले से काफी बेहतर दिया गया है जिससे आपको crystal clear view मिले.

क्या है कीमत – कीमत की बात करे तोह इंडिया में इसकी कीमत 30000 रूपए के आस पास है. जोकि budget के हिसाब से थोड़ी ज्यादा है लेकिन फीचर और पिछले मॉडल की कीमत को देखा जाए तोह उस हिसाब से दाम सही है.फिलहाल इसका एक ही वैरिएंट आया है.

GoPro Hero 9 भी हो गया है लांच - अभी के समय में जो सबसे लेटेस्ट GoPro model है वो है Hero 9 . इस कैमरे में आपको dual screen फीचर मिलेगा जिससे आपको self video record करते वक़्त भी screen पर देख सकते है. इस कैमरे से आप 5k resolution तक की video shoot कर सकते है. यदि आपका बजट ज्यादा है तोह Hero 8 की जगह इसे चुन सकते है.


GoPro Hero 8 Black Sports and Action Camera Review, Features and Price in Hindi.
और नया पुराने