Paytm लिफाफा सर्विस से पैसे कैसे भेजे

Paytm lifafa : दोस्तों online money send और receive करने के लिए Paytm सबसे ज्यादा popular माध्यम है. Paytm ने अपने कस्टमर को पैसे भेजने का अब एक और नया तरीका दिया है जिसे Paytm Lifafa कहते है.

जब भी हम किसी दोस्त या रिश्तेदार के यहाँ किसी पार्टी जैसे – शादी , जन्मदिन , रिसेप्शन आदि में जाते है तोह व्यवहार के लिए कागज के लिफाफे में कुछ रूपए रखकर देते है. आज के digital ज़माने में आप यही काम online भी कर अकते है. Paytm Lifafa सर्विस के माध्यम से आप किसी को भी लिफाफे के रूप में पैसे भेज सकते है.

Paytm Lifafa
से आप किसी भी अवसर के अनुसार अपना लिफाफा तैयार कर सकते है जैसे – birthday, thank you, Best Wishes आदि. Paytm Lifafa से पैसे भेजने पर receive करने वाले को पैसे लिफाफे के रूप में मिलेंगे जो की उसके wallet में आ जायेंगे.

Also read : paytm payments bank passcode reset

Paytm Lifafa से पैसे कैसे भेजे 

  • Paytm Lifafa से पैसे भेजने के लिए अपने Paytm app में login करे अगर आपको ये आप्शन नहीं दिखता तोह Paytm एप्प को अपडेट करे.


  • Paytm एप्प open होने के बाद आपको होम पेज पर "Lifafa" का आप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करे और फिर "Send a Lifafa" पर क्लिक करे.


  • अगले step में आपको जिस व्यक्ति को लिफाफा भेजना है उसका mobile number और amount भरे. 
 

  • Message box में आप अपना सन्देश टाइप करे. उसके बाद निचे दिख रही theme में से कोई भी आप्शन चुने और lifafa send करे.

Paytm Lifafa recieve कैसे करे 

अगर किसी ने आपको Paytm Lifafa से रूपए भेजे है तोह आप तोह उसे receive करने के लिए आप paytm एप्प में lifafa वाले आप्शन पर क्लिक करे.

  • अगर किसी ने लिफाफा भेजा है तोह आपको एक notification दिखाई देगा आप इस पर क्लिक करे.


  • अगली step में "New lifafa" पर क्लिक करे अब भेजे गए पैसे आपके account में add हो जायेंगे.

Also read : paytm payments bank atm card apply

दोस्तों देखा आपने Paytm लिफाफा से पैसे send और receive करना कितना आसान है. आप भी अपने दोस्तों को ऐसे ही डिजिटल तरीके से लिफाफे भेट करे और डिजिटल इंडिया बनाने में अपना योगदान दे.
और नया पुराने