Mobikwik से Paytm wallet में पैसे कैसे भेजे

mobikwik to paytm money transfer

Mobikwik to Paytm money transfer : दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की कैसे आप mobikwik wallet का पैसा अपने या किसी के भी paytm wallet में transfer कर सकते है. e-wallet में हम मनी ऐड करने के लिए हम अपने बैंक का debit card इस्तेमाल करते है इस ट्रिक में भी हम वर्चुअल डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले है.

Mobikwik से Paytm wallet में पैसे कैसे भेजे 

दोस्तों अगर आप Mobikwik wallet कस्टमर है तोह आपके लिए खुशखबरी है अब आप अपने mobikwik wallet से Paytm wallet में money transfer कर सकते है. वैसे तोह डायरेक्ट एक company से दूसरी कंपनी के मोबाइल वॉलेट में पैसा भेजना मुमकिन नहीं है लेकिन एक ट्रिक के जरिये आप ये कर सकते है.

Mobikwik ने हाल ही में अपने customers के लिए एक नयी सुविधा लांच की Virtual Debit Card बनाने की सुविधा. ये Virtual card - VISA Debit Card है जिसके माध्यम से आप online कही भी payment कर सकते है जहाँ आपको Visa debit card से पेमेंट का आप्शन हो ये बिलकुल physical debit card की तरह ही कार्य करता है और इस पर वही सब जानकारी होती है जो सामान्य डेबिट कार्ड पर होती है.

आज हम आपको बताने वाले है की Mobikwik wallet से Paytm में पैसे कैसे send करते है. Mobikwik से पैसे भेजने के लिए सबसे पहले आप अपना virtual debit card generate करना पड़ेगा.

Mobikwik Virtual VISA Debit Card से Paytm में पैसे कैसे भेजे

Mobikwik VISA Debit Card के लिए आप अपने mobikwik account में login करे और wallet के आप्शन पर जाए आपको अपना debit card दिखाई देगा. इस पर लिखी सारी जानकारी नोट कर ले क्यों की paytm में पैसे भेजने के लिए आपको इसकी जरुरत पड़ेगी.


Add Money in Paytm

अब आप अपने Paytm एप्प में login कर "Add Money" वाले आप्शन को चुने और फिर जितने पैसे mobikwik से paytm में ट्रांसफर या भेजने है वो डाले.





अगले step में आपको Payment Method चुनना है यहाँ आप Debit card को select करे और Mobikwik VISA Virtual Debit Card की सारी डिटेल जैसे – डेबिट कार्ड नंबर (16 digits) , card expiry date , cvv number डालकर Pay now पर क्लिक कर दे.



Mobikwik में registered आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा उसे डाले और payment confirm करे. आपको successfully money transfer का message दिखाई पड़ेगा.


बस पैसे आपके Paytm अकाउंट में mobikwik से आ चुके है ये जानने के लिए आप अपना Paytm balance check कर सकते है.

उम्मीद है दोस्तों Mobikwik से Paytm में पैसे कैसे भेजे पर दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी. इसी मेथड से आप अन्य वॉलेट में भी पैसा डाल सकते है जहाँ पैसे जोड़ने के लिए वीसा डेबिट कार्ड का आप्शन उपलब्ध है.
और नया पुराने