OLA Cabs के भाविस अग्रवाल की सफलता की कहानी

success story ola cab's bhavish agarwal
  

OLA cabs का नाम तोह आपने सुना ही होगा हो सकता है ये आपके शहर में भी मौजूद हो और आपने इसकी सर्विस का उपयोग भी किया हो. अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बता दे की  ओला एक ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग सर्विस है जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल से कुछ ही देर में टैक्सी बुक कर सकता है और कुछ ही देर में टैक्सी आपको लेने आपके पास आ जाएगी है ना कमाल की सर्विस लेकिन क्या आपको पता है की ओला कैब्स की शुरुआत किसने और कैसे की इसी की जानकारी आज हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है.

Success story of OLA cabs founder Bhavish Agarwal

OLA कैब्स की शुरुआत IIT Bombay से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट भाविस अग्रवाल और इनके दोस्त अंकित भाटी  ने की. २८ अगस्त १९८५ को लुधियाना , पंजाब में जन्मे भाविस अग्रवाल अपनी पढाई  खत्म कर माइक्रोसॉफ्ट में अच्छी नौकरी कर रहे थे लेकिन उनके अन्दर छुपा entrepreneur उन्हें कुछ अलग करने के लिए प्रेरित कर रहा था. इसके लिए इन्होने अपनी जॉब छोड़ स्टार्टअप में कदम रखा और एक सफल entrepreneur बनने में सफलता पायी.

OLA Cabs का आईडिया कैसे आया

भाविस अग्रवाल  ने इंडिया में एक बार लम्बी दुरी की यात्रा के लिए कार बुक की लेकिन ये सफ़र उनके लिए बहुत खर्चीला और असुविधाजनक रहा. इन्होने सोचा मेरी तरह और लोगो को भी इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता होगा इसलिए इन्होने सोचा क्यों ना ऐसा कुछ किया जाए जिससे लोग कम पैसे में घर बैठे टैक्सी बुक करा सके और आराम दायक सफ़र कर सके.

2010 में इन्होने मुंबई में पहली बार ओला कैब्स की शरुआत हुई  और आज ये देश के 100 से भी अधिक शहरो में पहुँच चुकी है. आप ओला एप्प की मदद अपनी टैक्सी बुक और किराया जान सकते है साथ ही जीपीएस की मदद से ट्रैक भी कर सकते है. ओला आपको दस से पंद्रह रूपए प्रति किलोमीटर के चार्ज में आरामदायक टैक्सी सेवा उपलब्ध कराती है.

ओला एप्प से आप हर तरह की कार बुक कर सकते है  कॉम्पैक्ट  क्लास  कार से लेकर सिडान तक बुक कर सकते है. हाल ही में ओला ने ओला ऑटो के नाम से ऑटो रिक्शा  बुकिंग भी शुरू कर दी है. आज के समय में ओला का सालाना टर्न ओवर 100 करोड़ से ज्यादा का है.

देखा आपने एक छोटे से स्टार्टअप आईडिया ने कुछ ही समय में कितना बड़ा रूप ले लिया और बड़े –बड़े बिज़नस टाइकून को भी सोचने पर मजबूर कर दिया. पोस्ट पसंद आये तोह इसे share करना ना भूले.



और नया पुराने