PNB Virtual Debit Card कैसे बनाये 2 मिनट में

pnb virtual debit card

PNB Virtual Debit Card :
पंजाब नेशनल बैंक ने वर्चुअल डेबिट कार्ड की सुविधा शुरू कर दी है इस डेबिट कार्ड को आप ऑनलाइन generate कर इसकी सहायता से ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से डेबिट कार्ड के आप्शन को सेलेक्ट कर पेमेंट कर सकते है. ये कार्ड बिलकुल आपके फिजिकल डेबिट कार्ड की तरह ही काम करता है बस इसका उपयोग ऑनलाइन ही किया जा सकता है. PNB virtual debit card कैसे generate करते है इसी की जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है.

PNB Virtual Debit Card कैसे बनाये

मित्रो जैसा की आप जानते है पंजाब नेशनल बैंक भारत का एक प्रमुख पब्लिक सेक्टर बैंक है. पंजाब नेशनल बैंक अपने कस्टमर्स को आधुनिक बैंकिंग की सभी सुविधाए उपलब्ध करा रहा है. डिजिटल बैंकिंग के क्षेत्र में भी pnb किसी से पीछे नहीं.

हाल ही में PNB ने एक नयी सेवा PNB kitty की शुरूआत की है. PNB kitty एक mobile wallet app है जिसे कोई भी इंसान जिसके पास स्मार्ट फ़ोन और valid mobile number है इस्तेमाल कर सकता है इसके लिएय आपको pnb में खाता खुलाने की कोई जरुरत नहीं. PNB kitty वॉलेट का इस्तेमाल आप इसमें ऑनलाइन रजिस्टर कर कुछ ही मिनट में शुरू कर सकते है.

PNB kitty app एंड्राइड और IOS दोनों के लिए उपलब्ध है.

PNB Virtual Debit Card कैसे प्राप्त करे 

दोस्तों हमने आपको ऊपर PNB kitty mobile wallet app के बारे में बताया है अब आप सोच रहे होंगे की आपको debit card कैसे मिलेगा तोह इसका जवाब है जब आप PNB kitty वॉलेट के लिए रजिस्टर करेंगे तोह बैंक आपको एक free virtual debit card भी उपलब्ध कराएगा. ये debit card बिलकुल सामान्य debit card की तरह ही काम करेगा लेकिन इसका इस्तेमाल आप सिर्फ online transactions में ही कर सकते है. जैसे – ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर पेमेंट करना , ऑनलाइन टिकेट बुक करने में , बिलों के भुगतान के किये अन्य बहुत सारे काम.

Also read : PNB mobile banking के लिए  register कैसे करे 

PNB kitty wallet
में मिलने वाला virtual card Rupay debit card होता है. इस card का उपयोग आप केवल इंडिया में ही कर सकते हो. इंटरनेशनल साइट्स या फिर जहाँ rupay card का option ना हो वहां ये card वर्क नहीं करेगा. इस कार्ड वही सारी डिटेल होती है जो सामान्य प्लास्टिक atm debit card पर होती है जैसे – 16 digit card number , validity date & cvv number.

Virtual card का सबसे बड़ा फायदा है की आपको अपने पर्सनल प्लास्टिक debit card की जानकारी हर जगह शेयर नहीं करनी पड़ती और इस card के चोरी या खोने का भी डर भी नहीं रहता. इसके लिए आपको बैंक में अकाउंट खोलने की भी जरुरत नहीं.

PNB kitty wallet की पूरी जानकारी के लिए आप इस लिंक पर जा सकते है – PNB Kitty

Also read : Pnb ATM Card apply kaise kare 


Punjab National Bank Virtual Rupay Debit Card
और नया पुराने