Google Pay app से बैंक में money transfer कैसे करे

google pay money transfer

Google Pay money transfer :  दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की google pay app से किसी भी बैंक खाते में पैसे ट्रान्सफर कैसे करे. 

Google Pay app के users की संख्या भारत में तेजी से बढ़ रही है. Google Pay mobile wallet app अन्य e-wallet apps से ज्यादा बेहतर है ये एप्प UPI पर काम करता है आप इसके साथ अपना bank account connect कर सीधे अपने खाते से कही भी payment कर सकते है.

Google Pay app से बैंक में money transfer कैसे करे 

Google Pay से आप बहुत सारे काम जैसे – mobile recharge, DTH recharge, bill payments के अलावा money transfer भी कर सकते है. गूगल पे से आप किसी भी बैंक के अकाउंट में डायरेक्ट money transfer कर सकते है. इस सुविधा से उन लोगो को बहुत फायदा हुआ है जो लोग दूर रह रहे अपने रिश्तेदारों को पैसा भेजना चाहते है जिनके पास कोई मोबाइल पेमेंट सिस्टम नहीं है सिर्फ बैंक अकाउंट है.

Google Pay से किसी को भी उसके डायरेक्ट उसके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रान्सफर करने के लिए आपके पास उसके बैंक अकाउंट से जुडी कुछ डिटेल्स पता होनी चाहिए जिसमे शामिल है -
  • Bank Account Number
  • Bank Branch's IFSC Code

Google Pay से bank account में पैसे कैसे भेजे

  • आप अपने मोबाइल में google pay app में लॉग इन करे और "New Payment" के आप्शन पर जाए.अगले स्टेप में आपको "Transfer money" में "Bank Transfer" का आप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करे.
  • अब आपके सामने "enter bank details" का पेज ओपन होगा जिसमे आपको मांगी गयी जानकारी सही – सही भरनी है.
  1. Account Number : यहाँ वो अकाउंट नंबर डालना जिसमे आपको money transfer करना है.
  2. Re-enter account number : एक बार फिर वही अकाउंट नंबर दर्ज करे
  3. IFSC : यहाँ आपको उस बैंक ब्रांच का IFSC code डालना है जिसमे पैसे प्राप्त करने वाले व्यक्ति का बैंक अकाउंट है. (यदि आपको बैंक ब्रांच का IFSC कोड नहीं पता या कन्फर्म करना है तोह आप सामने दिए Search for IFSC पर क्लिक कर सर्च भी कर सकते है.)
  4. Recipient name :  यहाँ आपको खाताधारक का नाम डालना है.
  • सभी जानकारी डालने के नीचे दिए बटन continue पर क्लिक करे.
  • अगले स्टेप में नेक्स्ट स्क्रीन पर आपको जितना पैसा ट्रान्सफर करना है वो amount डाले और उसी के नीचे दिए आप्शन "What-s this for" में आप किस लिए money transfer कर रहे है वो डाल दे. यहाँ आप कुछ भी लिख सकते है या खाली भी छोड़ सकते है "Proceed to Pay" पर क्लिक कर आगे बढे.
  • इसके बाद grant location permission का पेज ओपन होगा जिसमे आपको grant को सेल्क्ट कर लेना है.
  • अगला और अंतिम सबसे महत्वपूर्ण स्टेप है "UPI PIN" दर्ज करना जैसे ही आप अपना पिन इंटर कर tick के निसान पर क्लिक करंगे आप के अकाउंट से पैसे ट्रान्सफर हो जायेंगे.

तोह इस तरह आप बड़ी आसानी से किसी के बैंक अकाउंट में google pay app के जरिये money transfer कर सकते है.

Also read : 
और नया पुराने