Aryavart Bank का IFSC Code क्या है ? - all branches

aryavart gramin bank IFSC code

Aryavart Gramin Bank IFSC Code : इस पोस्ट में हम आपको आर्यावर्त बैंक के IFSC कोड की जानकारी देने वाले है. आईएफएससी कोड क्या है अपने बैंक ब्रांच का आईएफएससी कोड कैसे पता करे और ये किस लिए काम आता है इसकी जानकारी भी आपको होनी चाहिए.

Gramin Bank of Aryavart IFSC Code for RTGS & NEFT Fund Transfer 

ग्रामीण बैंक ऑफ़ आर्यावर्त आपको अपने खाते में किसी भी दुसरे बैंक अकाउंट से ऑनलाइन पैसे ट्रान्सफर करने और प्राप्त करने की सुविधा देता है. ऑनलाइन पैसा ट्रान्सफर करने के दो सबसे प्रमुख साधन है NEFT (National Electronic Fund Transfer) और RTGS (Real Time Gross Settlement). neft और rtgs के माध्यम से आप बड़ी आसानी से एक अकाउंट से दुसरे बैंक अकाउंट पैसो का लेन देन कर सकते है.

ऑनलाइन पैसे ट्रान्सफर करने के लिए हमे किसी व्यक्ति के खाता नंबर के साथ ही उसकी बैंक ब्रांच का IFSC कोड भी मालुम होना चाहिए बिना IFSC कोड के आप ऑनलाइन फण्ड ट्रान्सफर नहीं कर सकते. IFSC कोड के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप इस पोस्ट पर जा सकते है - आईएफएससी कोड क्या होता है

आर्यावर्त ग्रामीण बैंक का आईएफएससी कोड क्या है 


Gramin Bank of Aryavart IFSC Code :  BKID0ARYAGB

(ये कोड आर्यावर्त बैंक की सभी branches के लिए है)

पुरे उत्तर प्रदेश में आर्यावर्त बैंक की सभी शाखयो के लिए एक ही IFSC Code जारी किया गया है. आपका बैंक अकाउंट किसी भी जिले में हो आप अपने खाते में पैसे प्राप्त करने के लिए इस कोड का उपयोग कर सकते है.

यदि आप अपने खाते में भारत के किसी भी बैंक अकाउंट से प्राप्त करना चाहते है तोह आपको पैसे भेजने वाले व्यक्ति को अपना नाम , बैंक का नाम, अकाउंट नंबर के साथ बैंक का IFSC कोड भी बताना होगा तभी आप अपने खाते में पैसे प्राप्त कर पाएंगे.

पासबुक में भी छपा होता है ये कोड 


आर्यावर्त बैंक की पासबुक में भी IFSC कोड लिखा होता है इसे आप पासबुक के पहले पेज जहाँ आपका नाम , पता और खाता नंबर प्रिंट होता है उस पेज पर देखे  यदि पासबुक में IFSC कोड नहीं छपा है तोह अपने ब्रांच में  पता कर सुरक्षित जगह नोट कर ले.


Gramin Bank of Aryavart IFSC Code
और नया पुराने